×

Hardoi News: चप्पल की रगड़ से उखड़ रही सड़क, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल!

Hardoi News: हरदोई जनपद का शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र सूबे की उच्च शिक्षा राज्यमंत्री का विधानसभा क्षेत्र है। वायरल वीडियो वहीं का बताया जा रहा है। शाहाबाद विकासखंड के ग्राम फ़िरोज़पुर खुर्द से शाहाबाद पाली मार्ग तक डामरीकरण का कार्य चल रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 16 April 2023 3:35 PM GMT (Updated on: 16 April 2023 3:52 PM GMT)
Hardoi News: चप्पल की रगड़ से उखड़ रही सड़क, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल!
X
Image: Social Media

Hardoi News: उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व पीडब्ल्यूडी विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद द्वारा प्रदेश को गड्ढा मुक्त बनाने के निर्देश जारी किए हुए हैं। यूपी में इन दिनों सड़कों को बेहतर बनाकर लोगों की यात्रा को सुगम बनाने की क़वायद जारी है। लेकिन सरकार की मंशा को विभाग के अधिकारी व कर्मचारी पतीला लगा रहे हैं। अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत के चलते सड़क निर्माण में घटिया सामग्री के प्रयोग का आरोप लगा है। इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ग्रामीणों की पैर से कुरेदने से सड़क उखड़ती नजर आ रही है। जिसको लेकर ग्रामीण अंचल में सड़क निर्माण की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री का है विधानसभा क्षेत्र

उत्तर प्रदेश की राजधानी से सटे हरदोई जनपद का शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र सूबे की उच्च शिक्षा राज्यमंत्री का विधानसभा क्षेत्र है। वायरल वीडियो वहीं का बताया जा रहा है। शाहाबाद विकासखंड के ग्राम फ़िरोज़पुर खुर्द से शाहाबाद पाली मार्ग तक डामरीकरण का कार्य चल रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि जिस तरह का घटिया निर्माण कराया जा रहा है, उससे यही लग रहा है कि यह सड़क 15 दिनों में ही पूरी उखड़ जाएगी। ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।

पहले बनी सड़कों पर उठाया सवाल

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि इस क्षेत्र में कई बार सड़कें बनती तो हैं, पर बहुत जल्दी उखड़ जाती हैं। कई जगहों पर जब सड़कों पर गड्ढा हो जाता है, तब मरम्मत करके उनपर पैच लगा दिया जाता है। हल्की बारिश होने पर भी यह मरम्मत फिर टूट जाती है और सड़कों पर गड्ढे बन जाते हैं। नाम पर छापने की शर्त पर स्थानीय कुछ स्थानीय लोग आरोप लगाते हैं कि दरअसल, ये पूरा मामला भ्रष्टाचार का है। जिसमें ठेकेदार, नेताओं और अफसरों की मिलीभगत रहती है। इसी वजह से सड़क निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल की जाती है। ऐसे में महज खानापूरी के लिए सड़क बना दी जाती है, लेकिन बाद में सड़क फिर टूट जाती है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story