×

Hardoi News: वार्ड 23 के सदस्य पद पर मंजू गुप्ता ने भरा नामांकन, बोलीं- क्षेत्र का होगा पहले से भी कहीं अच्छा विकास

Hardoi News: जनपद में नामांकन पत्रों की बिक्री काफी रही। बीते दो दिन से बीजेपी से लेकर सपा के नगर पालिका व नगर पंचायत अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों की सूची को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 15 April 2023 10:38 PM GMT
Hardoi News: वार्ड 23 के सदस्य पद पर मंजू गुप्ता ने भरा नामांकन, बोलीं- क्षेत्र का होगा पहले से भी कहीं अच्छा विकास
X
वार्ड संख्या 23 के सदस्य पद पर मंजू गुप्ता ने भरा नामांकन(Pic: Newstrack)

Hardoi News: जनपद में एक ओर जहाँ तापमान 40 डिग्री पहुँच रहा है तो वहीं नगर निकाय चुनाव का एलान होने के बाद सियासी पारा भी काफी चढ़ गया है। जनपद में नामांकन पत्रों की बिक्री काफी रही। बीते दो दिन से बीजेपी से लेकर सपा के नगर पालिका व नगर पंचायत अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों की सूची को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। लोगों की निगाह सोशल मीडिया पर टिकी हुई है क्योंकि कभी भी उम्मीदवारों की सूची बीजेपी, सपा, बसपा, कांग्रेस जारी कर सकती है। उधर सदस्य पद पर लगातार नामांकन हो रहे हैं। आज रेलवे गंज की पूर्व सभासद मंजू गुप्ता ने रेलवे गंज मध्य के वार्ड संख्या 23 से अपनी दावेदारी को नामांकन कक्ष में पहुँच कर पेश कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है की उनकी टक्कर कार्यवाहक सभासद सुधीर गुप्ता उर्फ बनिया से होगी। हालाँकि अभी वार्ड 23 से और प्रत्याशियों के नाम सामने आना बाकी है। सदस्य पद की प्रत्याशी मंजू गुप्ता के पति बबलू गुप्ता व पुत्र कौशिक गुप्ता ने लोगों से मिलकर समर्थन माँगा और क्षेत्र के चैमुखी विकास को कराने का दावा किया।

क्या बोलीं- वार्ड 23 से चुनाव लड़ने वाली महिला प्रत्याशी

महिला प्रत्याशी मंजू गुप्ता ने बताया कि यदि क्षेत्र की जानता ने पूर्व की भाँति अपना आशीर्वाद हमको दिया तो इस वर्ष उनकी प्राथमिकताएँ प्रत्येक गलियों में खराब पड़ी गलियों को बनवाने, नालियो के जीर्णोद्धार, स्ट्रीट लाइट को लगवाने प्रत्येक गलियों में डस्टबीन लगवाए जाएँगे जिससे की उनका क्षेत्र में पर्यावरण साफ व स्वच्छ बना रहे। मंजू गुप्ता ने बताया कि उनकी प्राथमिकताएँ प्रत्येक गलियों व उनके क्षेत्र में आने वाले सड़क पर बनी नालियों में दवाई का छिड़काव कराया जायेगा जिससे लोगो को मच्छर के आतंक से लोगों को राहत मिल सके।

वर्तमान सभासद पर साधा निशाना

नगर पालिका हरदोई में वार्ड 23 से नामांकन भरने के बाद मंजू गुप्ता ने कहा कि वह क्षेत्र के विकास व उनकी प्राथमिकता पर ध्यान देंगी। कार्यवाहक सदस्य की तरह नहीं की चुनाव लड़ लिए और लोगों की प्राथमिकताएँ व विकास को भूल अपनी नगर पालिका में चल रही ठेकेदारी को और मजबूत बना लिया। कार्यवाहक सदस्य सुधीर गुप्ता उर्फ बनिया यह बतायें बीते पाँच वर्षों में उन्होंने क्षेत्र में क्या विकास कराया है। बीते पाँच वर्षों में अपने मकान के आगे इंटर लॉकिंग के कार्य के अतिरिक्त क्या किया। आज भी क्षेत्र की कई गलियों में कूड़ेदान नहीं हैं। कूड़ा हवा से उड़कर लोगों के घर में जाता है। बीते पाँच वर्षों में कार्य ना कर पाने का कारण नगर पालिका की ठेकेदारी रही है। रेलवे में बाबूराम बालक राम के यहाँ से बनना शुरू हुआ नाला जिसके ठेके की कीमत लाखों रुपए की थी उसने घटिया निर्माण सामग्री जो प्रयोग हुआ और नगर पालिका के ठेकेदार होने के चलते सुधीर गुप्ता उर्फ बनिया द्वारा घटिया निर्माण को लेकर कोई भी एक्शन नहीं लिया गया।

क्या बोले लोग

वार्ड 23 के लोगों के सदस्य पद को लेकर मिली जूली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। लोगों का कहना है कि वार्ड में मंजू गुप्ता व सुधीर गुप्ता में टक्कर है। मंजु गुप्ता पहले भी एक बार सभासद रह चुकी हैं और इनके कार्यकाल में काफी विकास हुआ था और गलियों में साफ-सफाई भी देखने को मिली थी। वहीं सुधीर गुप्ता के कार्यकाल में विकास तो दूर मरम्मत का कार्य तक ना हो सका। लोगों का मानना है की मंजु गुप्ता एक गल्ला व्यापारी की पत्नी हैं तो वहीं सुधीर गुप्ता नगर पालिका के ठेकेदार हैं। लोगों का कहना है की जब ठेकेदार नेता बन जाएगा तो कार्य कहाँ होंगे और जो होंगे उनकी गुर्णवक्ता क्या हो सकती है यह स्वयं आप जान सकते है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story