एक निशान, एक विधान और एक संविधान की कल्पना करने वाले मुखर्जी को ऐसे किया याद

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जी ने राजधानी लखनऊ में डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की प्रतिमा पर पुष्पार्पण कर अपनी श्रद्धांजलि दी।

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर स्मरण करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जी ने राजधानी लखनऊ में डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की प्रतिमा पर पुष्पार्पण कर अपनी श्रद्धांजलि दी।

जबकि पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने पार्टी के राज्य मुख्यालय पर डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने आज पूरे प्रदेश में मण्डल स्तर पर डिजिटल संवाद के माध्यम से गोष्ठियां कर उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

पीएम मोदी ने पूरा किया एक विधान एक संविधान का सपना- स्वतंत्रदेव सिंह

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जी ने डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि जनसंघ के संस्थापक डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 व 35ए को समाप्त करते हुए एक निशान, एक विधान और एक संविधान का जो सपना देखा था।

ये भी पढ़ें-    फिर उछला राहुल को अध्यक्ष बनाने का मुद्दा, CWC की बैठक में इस सीएम ने की मांग

उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने 5 अगस्त 2019 को पूरा किया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 व 35ए की समाप्ति से राष्ट्रवादी विचारधारा की जीत हुई है। डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश की एकता, अखण्डता व अक्षुण्यता के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने का जो मार्ग प्रशस्त किया, भाजपा उस पथ पर आगे बढ़ रही है।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने राष्ट्र को माना सर्वोपरि

ये भी पढ़ें-    फिर उछला राहुल को अध्यक्ष बनाने का मुद्दा, CWC की बैठक में इस सीएम ने की मांग

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रत देव सिंह ने कृतज्ञ श्रद्धासुमन अर्पण करते हुए कहा कि डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने राष्ट्र को सर्वोपरि मान कर राजनीति के मानदण्ड स्थापित किये। उन्होंने गांव, गरीब, किसान, आदिवासी, वनवासी की आर्थिक, सामाजिक व राजनीतिक समृद्धि से देश की समृद्धि का मंत्र दिया है। भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता के लिए डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचार पथ प्रदर्शक है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App