×

CM योगी से मिले प्रकाश झा, UP में फिल्म बनाने में दिखाई दिलचस्पी

गंगाजल, अपहरण व राजनीति जैसी फिल्मों के निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा रविवार की सुबह मुख्यमंत्री आवास कालिदास मार्ग पर योगी आदित्यनाथ से मिले।

Newstrack
Published on: 6 Dec 2020 10:01 AM GMT
CM योगी से मिले प्रकाश झा, UP में फिल्म बनाने में दिखाई दिलचस्पी
X
CM योगी से मिले प्रकाश झा, UP में फिल्म बनाने में दिखाई दिलचस्पी (PC: social media)

लखनऊ: बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उत्तर प्रदेश में फिल्म बनाने में दिलचस्पी दिखाई है। उन्होंने नोएडा में फिल्म सिटी निर्माण के प्रस्ताव का समर्थन किया और इससे उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण की दिशा में बड़ा कदम बताया।

ये भी पढ़ें:मजदूरों को मिली राहत: सिर्फ करनी होगी इस नंबर पर कॉल, घर बैठे बनेगा कार्ड

युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार मिल सकेगा

lko-prakash-javedkar-cm-yogi lko-prakash-javedkar-cm-yogi (PC: social media)

गंगाजल, अपहरण व राजनीति जैसी फिल्मों के निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा रविवार की सुबह मुख्यमंत्री आवास कालिदास मार्ग पर योगी आदित्यनाथ से मिले। उन्होंने उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण की संभावनाओं को लेकर चर्चा की और नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को उत्तर भारत में फिल्म निर्माण इंडस्ट्री के विकास के लिहाज से बड़ा कदम करार दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी का विकास करने का फायदा स्थानीय युवाओं व प्रतिभाओं को मिलेगा। अभिनय कला के साथ ही फिल्म निर्माण के तकनीकी पक्ष से जुड़े युवाओं को भी स्थानीय स्तर पर रोजगार मिल सकेगा।

उन्होंने मुख्यमंत्री को याद दिलाया कि देश के पूर्वी, पश्चिमी और दक्षिणी क्षेत्रों में फिल्म निर्माण की पर्याप्त सुविधाएं मौजूद हैं। यहां तक कि कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में अलग-अलग सिनेमा इंडस्ट्री विकसित हो चुकी है लेकिन उत्तर भारत में फिल्म निर्माण के लिए जरूरी सुविधाओं का अब तक अकाल बना हुआ है। अगर नोएडा में फिल्म सिटी बनती है तो इसका फायदा पूरे उत्तर भारत के लोग उठा सकेंगे। उन्होंने अपनी आगामी फिल्मों के उत्तर प्रदेश में निर्माण के बारे में भी मुख्यमंत्री से चर्चा की। उन्होंने बताया कि उनकी वेब सीरीज आश्रम का बड़ा हिस्सा अयोध्या एवं आस-पास के क्षेत्रों में फिल्माया गया है। कुछ अन्य फिल्मों का निर्माण भी वह उत्तर प्रदेश में रहकर करने जा रहे हैं।

lko-prakash-javedkar-cm-yogi lko-prakash-javedkar-cm-yogi (PC: social media)

ये भी पढ़ें:क्लास में नाबालिगों ने रचाई शादी, मंगलसूत्र पहनाते वीडियो देख पैरेंट्स के उड़ गए होश

अक्षय कुमार भी अयोध्या में शूटिंग करने को तैयार

प्रदेश सरकार के अधिकारियों का कहना है कि फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के बाद उत्तर प्रदेश और अयोध्या में अपनी अगली फिल्म की शूटिंग करने की बात कही है। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया है कि उनकी अगली फिल्म रामसेतु की शूटिंग अयोध्या में होनी है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story