×

कनिका की कोरोना पार्टी, खतरे में ये दिग्गज नेता और अधिकारी

देशभर में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की है। जगह-जगह लोगों को जागरूक किया जा रहा है, लेकिन एक बॉलीवुड सिंगर के लापरवाह रवैए ने सैकड़ों लोगों को खतरे में डाल दिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 20 March 2020 10:32 AM GMT
कनिका की कोरोना पार्टी, खतरे में ये दिग्गज नेता और अधिकारी
X

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की है। जगह-जगह लोगों को जागरूक किया जा रहा है, लेकिन एक बॉलीवुड सिंगर के लापरवाह रवैए ने सैकड़ों लोगों को खतरे में डाल दिया है। सिंगर कनिका कपूर कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई है। अब आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया।

सिंगर कनिका कपूर लखनऊ में एक हाईप्रोफाइल पार्टी में शामिल हुई थीं। इस पार्टी में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह समेत कई पार्टियों के दिग्गज नेता शामिल हुए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह पार्टी कांग्रेस के पूर्व सांसद जितिन प्रसाद के ससुर आदेश सेठ ने दी थी जिसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, उनके बेटे भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह और उनकी पत्नी समेत कई हाईप्रोफाइल लोग इस पार्टी में मौजूद थे। इसके बाद शालीमार ग्रैंड अपार्टमेंट में हुई एक पार्टी में कनिका शामिल हुईं। इस दौरान उनके संपर्क में कई लोग आए थे।

तो वहीं दूसरी पार्टी पूर्व बीएसपी सासंद अकबर अहमद डंपी ने दी थी। इस पार्टी में भी कनिका कपूर शामिल हुई थीं। इस दौरान उन्होंने गाना गाया साथ ही लोगो के साथ सेल्फी भी ली थी।

वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कहा है कि कुछ दिन पहले दुष्यंत और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गयी थी। कनिका कपूर, जो कि #Covid19 संक्रमित पाई गई हैं, वें भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं। तो वहीं उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने खुद को होम आइसोलेशन में रखा है। जय प्रताप सिंह सिंह लखनऊ में कनिका के साथ पार्टी में मौजूद थे।



लोकायुक्त के आवास पर पार्टी में शामिल हुई थीं कनिका

कनिका कपूर उत्तर प्रदेश के लोकायुक्त के आवास पर पार्टी थी जिसमें कनिका शामिल हुई थीं। जस्टिस संजय मिश्रा यूपी के लोकायुक्त हैं और उनका लखनऊ में आवासा है। उनके आवास पर फूलों वालीं होली की पार्टी थी। इसी पार्टी में वह अपने माता-पिता के साथ गई थीं। इसके अलावा वह एक निजी स्कूल के होली मिलन प्रोग्राम में भी गई थीं। इस पार्टी का वीडियो भी सामने आया है। इसमें बीएसपी नेता अंतु मिश्रा भी दिखे रहे हैं जो मायावती की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे।



राष्ट्रपति भवन में मौजूद थे दुष्यंत सिंह

सांसद दुष्यंत 18 मार्च को राष्ट्रपति भवन में मौजूद थे। इस दौरान दुष्यंत सिंह राष्ट्रपति कोविंद के बिल्कुल पीछे थे।

इसके साथ दुष्यंत सिंह लखनऊ से आने बाद दिल्ली में डीएमके सांसद कानीमोझी की डिनर पार्टी में भी गए थे, वहां एक और महिला सांसद थीं जो कानीमोझी की बहुत नज़दीकी मित्र हैं।

यह भी पढ़ें...कनिका के साथ थे इन दिग्गज नेता समेत 400 लोग, कोरोना पॉजिटिव हैं सिंगर

लखनऊ में जिन चार मरीजों की आज रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उसमें बॉलीवुड की फेमस सिंगर कनिका कपूर भी शामिल हैं। कनिका कपूर ने सोशल मीडिया पर खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी। आरोपों के उलट कनिका ने यह भी कहा कि उनकी एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग हुई थी, लेकिन तब ऐसे लक्षण सामने नहीं आए थे।

'वॉशरूम में छिप कर निकल भाग गईं'

गैलेंट अपार्टमेंट के लोगों ने डॉक्टरों को सूचना देकर पूरी जानकारी दी। अपार्टमेंट की पूरी सोसाइटी डरी हुई है, क्योंकि गायिका तमाम जगह गई थीं। प्रख्यात बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर 15 मार्च को लंदन से लखनऊ आईं। चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर वह एयरपोर्ट कर्मियों की मिलीभगत से वॉशरूम में छिप कर निकल भाग गईं। इसके बाद लखनऊ के महानगर में मौजूद गैलेंट अपार्टमेंट में लोगों को पार्टी दी।

कनिका कपूर लखनऊ के ताज होटल में एक पार्टी में भी गईं थी। पार्टी में तमाम बड़े अफसर और कई नेता शामिल थे। महानगर के अपार्टमेंट के साथ लखनऊ में काफी खलबली मची है। कनिका के साथ उनकी मेड की रिपोर्ट पॉजिटिव है। वह जिस-जिस पार्टी में गईं वहां के सैकड़ों नौकर-चाकर और पार्टी कैटरर के तमाम कर्मी भी दहशत में हैं।

कहा जा रहा है कि लंदन से लौटने के बाद वह दो पार्टियों में शामिल हुई थीं। हालांकि एक टीवी चैनल में बातचीत में कनिका ने दावा किया कि मैं किसी पार्टी में नहीं गई। हमारे घर में गेट टुगेदर था, उसी में शामिल हुई थी। उसमें बहुत कम लोग आए थे।

कनिका ने कहा कि वह अपने घर वापस आई थीं। एयरपोर्ट पर पूरी चेकिंग हुई थी, लेकिन किसी ने भी उन्हें 14 दिन के लिए घर में रहने को नहीं कहा था। कनिका ने कहा कि 3-4 दिन पहले ही लक्षण सामने आए थे, तब जाकर उन्होंने अस्पताल में अपना चेकअप कराया।

यह भी पढ़ें...कोरोना वायरस पर न्यूजट्रैक की लोगों से अपील-22 मार्च को अपने घरों में ही रहें

इससे पहले कनिका कपूर ने खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा कि पिछले चार दिन से मुझमें फ्लू के लक्षण हैं, मैंने खुद का चेकअप कराया और रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। मैं और मेरा परिवार पूरी तरह से क्वारेंटीन में हैं और मेडिकल सलाह का पालन कर रहे हैं।

इस होली पार्टी में वह अपने माता-पिता के साथ मौजूद हैं

हाल ही में लंदन से लौटीं कनिका कपूर

बता दें कि कनिका कपूर हाल ही में लंदन से लौटकर आई थीं। कनिका का घर लखनऊ के ही महानगर इलाके में है। वह लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती हैं। कनिका ने आगे यह भी लिखा, 10 दिन पहले जब मैं घर आई तो एयरपोर्ट पर नॉर्मल प्रक्रिया के अनुसार, स्कैनिंग हुई थी लेकिन लक्षण पिछले चार दिन पहले सामने आए हैं।' उन्होंने अपने फैंस से खुद का ख्याल रखने और खुद को आइसोलेट करने की अपील की।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी BJP को झटका: MP में फ्लोर टेस्ट से पहले इस विधायक ने दिया इस्तीफा

कनिका ने यह भी कहा कि अब वह ठीक महसूस कर रही हैं और यह एक नॉर्मल फ्लू है और हल्का बुखार था। जहां एक ओर कनिका कपूर का यह कहना है वहीं दूसरी ओर उन पर आरोप है कि उन्होंने फ्लू के लक्षण छिपाए और जांच से बचते हुए एयरपोर्ट से बाहर आ गई थीं।

मिली जानकारी के मुताबिक महानगर स्थित जिस सोसायटी में कनिका कपूर का परिवार रहता है उसमें करीब सात सौ फ्लैट हैं जिनमें शहर के कई प्रतिष्ठित लोग भी रहते हैं। यह बिल्डिंग बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय सेठ की बताई जा रही है। शासन के सामने सबसे बड़ी समस्या इन फ़्लैट्स में रहने वाले लोगों की जांच की है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story