×

महामारी में टूटे दलीय बंधन, मदद के लिए एक साथ आगे आए लोग

लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद को समाजसेवियों ने हाथ आगे बढ़ाए हैं। बिना भेदभाव के मदद का सिलसिला शुरू हो गया है। इसमें दलीय सीमाएं भी टूट गई हैं। कई जनप्रतिनिधियों व व्यापारियों ने सामग्री मुहैया करा दी है...

Ashiki
Published on: 29 March 2020 6:34 AM GMT
महामारी में टूटे दलीय बंधन, मदद के लिए एक साथ आगे आए लोग
X

कन्नौज: देशव्यापी लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद को समाजसेवियों ने हाथ आगे बढ़ाए हैं। इत्रनगरी में बिना भेदभाव के मदद का सिलसिला शुरू हो गया है। इसमें दलीय सीमाएं भी टूट गई हैं। कई जनप्रतिनिधियों व व्यापारियों ने सामग्री मुहैया करा दी है। कई लोगों आश्वासन भी दिया है। जिला प्रशासन की ओर से जरूरतमंदों का पेट भरने के लिए तीनों तहसील क्षेत्रों में सामुदायिक रसोई घर शुरू किया गया है। यहां से सुबह-शाम भोजन के पैकेट जरूरतमंदों को बांटे जा रहे हैं। अफसरों ने इसमें लोगों से मदद की भी अपील की थी। बसपा जिलाध्यक्ष अमर सिंह फौजी ने पांच कुंतल आंटा, शहर के लाखन तिराह निवासी हसीन वारसी ने दो कुंतल चीनी, मानीमऊ के पुनीत दुबे ने 20 पैकेट आलू, कैश खां ने 20 कुंतल नमक व आयशा फ्लोर मिल के मुकद्दर अली ने भी 10 कुंतल आंटा प्रशासन को मुहैया करा दिया है।

ये भी पढ़ें: इटली में दिल दहला देने वाला नजारा, ऐसे दी जा रही शवों को अंतिम विदाई

कई सरकारी कर्मियों ने किया सहयोग

डीएम के स्टेनो अनूप सक्सेना ने सामुदायिक रसोई के लिए तीन हजार नगद दिए हैं। तहसील सदर के नायब नाजिर खालिद फारुख ने भी एक कुंतल प्याज व पांच किलो कैरी बैग उपलब्ध कराए हैं, जिससे जरूरतमंदों तक राशन भेजा जा सके। बताया गया है कि रविवार को भी कई लोग मदद करेंगे।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के इस दिग्गज नेता को लॉकडाउन के उल्लंघन में किया गया गिरफ्तार, हंगामा

इन्होंने दिया एक लाख रुपए

कन्नौज के सरायमीरा के मोहल्ला देविनटोला निवासी अनिल कुमार ने कम्युनिटी रसोई के लिए एक लाख रुपए की मदद की है। इससे जरूरतमंदों को भोजन दिया जाएगा।

वहीँ एसडीएम सदर शैलेष कुमार ने बताया कि महामारी के समय कई लोगों ने खुलकर मदद की है। इससे जरूरतमंदों की सहायता हो सकेगी। सरायमीरा के अनिल कुमार ने तो एक लाख रुपए नगद दिए हैं, ताकि कोरोना वायरस में लॉकडाउन के दौरान दिक्कत न हो। स्वयंसेवी संस्थाओं, जनप्रतिनिधियों व व्यापारियों आदि की ओर से मदद का सिलसिला जारी है। एक-दो दिन में और मदद हो सकेगी, कई लोगों ने आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंगः लखनऊ में मकान मालिक नहीं वसूल सकेंगे किरायेदारों से किराया

Ashiki

Ashiki

Next Story