×

दलितों पर अत्याचार: यूपी बन गया जंगलराज, योगी सरकार पर मायावती का हमला

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट करके सरकार पर यूपी में जंगलराज होने का आरोप लगाते हुए योगी हमला बोला है।

Newstrack
Published on: 1 Sep 2020 8:38 AM GMT
दलितों पर अत्याचार: यूपी बन गया जंगलराज, योगी सरकार पर मायावती का हमला
X
मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट करके सरकार पर यूपी में जंगलराज होने का आरोप लगाते हुए योगी हमला बोला है। मायावती ने राज्य में अपराध और दलितों पर हो रहे अत्याचार पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि कमजोर वर्गों के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है। बसपा सुप्रीमों ने हरदोई और आगरा के ट्रिपल मर्डर तथा रायबरेली में पुलिसिया की बर्बरता के कारण हुई दलित युवक की मौत की घटनाओं का जिक्र करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी धाराओं में त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें:बदल रहे नियम: आम आदमी की जेब पर पड़ेगा असर, तुरंत चेक कर लें इसे

बसपा सुप्रीमों मायावती ने ट्वीट कर कहा



बसपा सुप्रीमों मायावती ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर कहा कि यूपी की भाजपा सरकार में वैसे तो सर्वसमाज के लोग हर प्रकार की जुल्म-ज्यादती से पीड़ित है किन्तु दलितों के ऊपर अन्याय-अत्याचार की लगातार हो रही घटनायें अति चिंन्ता की बात है। रायबरेली में पुलिस बर्बरता में दलित युवक की मौत व आगरा में तीन दलितों की हत्या अति दुखद व अति निन्दनीय।

दूसरे ट्वीट में मायावती ने कहा कि यूपी के हरदोई जिले के आश्रम में तीन लोगों की सोते समय ईट-पत्थर से कूचकर हत्या अति दुखद व ऐसी बढ़ती आपराधिक घटनायें अति चिंताजनक। घटना से पूरे इलाके में भय व सनसनी का माहौल व्याप्त सरकार इस ओर ध्यान दे तो बेहतर होगा।

cm-yogi सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

बसपा की यह मांग है

एक अन्य ट्वीट में बसपा सुप्रीमों ने कहा कि यूपी की इन ताजा घटनाओं के संबंध में सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी धाराओं में त्वरित कार्रवाई करने के साथ ही खासकर कमजोर वर्गों के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करें, बसपा की यह मांग है। यूपी में आए दिन ऐसी दर्दनाक घटनायें यहां जंगलराज होने को साबित करती है।

ये भी पढ़ें:IPL 2020: अब कौन बनाएगा धोनी को विजेता, क्योंकि अब रैना तो है ‘ना’

आपको बता दे कि सोमवार को आगरा के नगला किशनलाल गांव में दलित समुदाय के एक बुजुर्ग दंपति व उनके जवान बेटे की रात में सोते समय हत्या कर दी गई थी। इसी तरह हरदोई के टड़ियावा थानाक्षेत्र में एक महिला व दो पुरूषों की भी सोते समय गला दबा कर हत्या कर दी गई और पहचान छुपाने के लिए उनके चेहरों को ईट-पत्थरों से कूच दिया गया।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story