×

BSP सुप्रीमों मायावती का एलान, यूपी-उत्तराखंड में अकेले लड़ेंगी चुनाव

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने कहा कि बसपा बिहार की तरह उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड में होने वाले विधानसभा के आम चुनाव में किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी और अपनी सरकार बनाएगी।

SK Gautam
Published on: 15 Jan 2021 11:11 AM GMT
BSP सुप्रीमों मायावती का एलान, यूपी-उत्तराखंड में अकेले लड़ेंगी चुनाव
X
BSP सुप्रीमों मायावती का एलान, यूपी-उत्तराखंड में अकेले लड़ेगी चुनाव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का आज 65वां जन्मदिन है। इस अवसर पर उन्होंने महान संतों गुरुओं व महापुरुषों, खासकर महात्मा ज्योतिबा फुले, छत्रपति शाहूजी महाराज, नारायण गुरु, बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर एवं मान्यवर कांशीराम को याद करते हुए "सर्वजन हिताय व् सर्वजन सुखाय" की नीतियों पर चलकर आगे बढ़ने का सन्देश दिया। इस अवसर पर उन्होंने एलान किया कि बसपा, उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी। बहुजन समाज पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी और अकेले उत्तर प्रदेश में अपने दम पर अपनी सरकार बनाएगी।

बसपा कार्यकर्ताओं से मायावती ने की ये अपील

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने कहा कि बसपा बिहार की तरह उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड में होने वाले विधानसभा के आम चुनाव में किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी और अपनी सरकार बनाएगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनके लिए जन्मदिन का सबसे बड़ा तोहफा यही होगा कि, पार्टी कार्यकर्ता एक बार फिर 2022 के विधानसभा चुनाव में 2007 की तरह ही सरकार बनाने का काम करें। साथ ही अन्य राज्यों में भी बसपा का जनाधार बढ़ाए।

birthday mayawati-2

कार्यकर्ताओं को किया आगाह, कहा-विपक्ष की साजिश का न हों शिकार

इस अवसर पर विपक्षी दलों से अपने कार्यकर्ताओं को साजिशों से आगाह करते हुए मायावती ने कहा मेरी पार्टी गरीबों और दलितों के हितों के लिए काम करती है। लेकिन कुछ राजनीतिक दल हमें बांटना चाहते हैं। विपक्ष हमेशा साजिस रचा करता है। कार्यकर्ता भटके नहीं और विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाए। बसपा ने कभी अपनी विचारधारा से समझौता नहीं किया और कुर्सी तक छोडऩे का काम किया है।

ये भी देखें: चंद्रावती हुईं मायावती: इन संघर्षों से भरा बसपा सुप्रीमों का सफर, आसान नहीं था ये सब

कृषि कानून पर केंद्र सरकार को नसीहत, कहा किसानों की मांगे मान ले केन्द्र

कृषि कानून पर देशभर के किसानों द्वारा चल रहे विरोध प्रदर्शन पर केन्द्र सरकार से आग्रह करते हुए मायावती ने कहा कि वह किसानों के हित में कृषि के तीनों कानून वापस लेने का काम करें। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को किसानों की मांगों को मान लेना चाहिए।

vaccination

बसपा सरकार बनने पर यूपी में वैक्सीनेशन का काम फ्री

कोरोना के संक्रमण बचने के लिए उन्होंने लोगों से अपील की कि लोग सावधानी बरतें। कोरोना का टीकाकरण पर केंद्र सरकार से अनुरोध करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि, कोराना वैक्सीकरण का काम फ्री में होना चाहिए, यदि केंद्र ऐसा काम नहीं करती तो फिर अन्य प्रदेश की सरकारें वैक्सीनेशन का काम फ्री में करें। मायावती ने कहा कि बसपा सरकार बनने पर यूपी में फ्री में टीकाकरण किया जाएगा।

ये भी देखें: Ajay Kumar Lallu गिरफ्तार: विधान भवन जा रहे थे प्रदेश अध्यक्ष, पुलिस ने उठाया

birthday mayawati-3

स्वलिखित पुस्तक के हिन्दी और अंग्रेजी संस्करण का विमोचन किया

अपने जन्मदिन पर मायावती ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से मेरे कार्यकर्ता बेहद सादगी से मेरा जन्मदिन मना रहे हैं। उन सभी का आभार व्यक्त करती हूं। अपने जन्मदिन के मौके पर उन्होंने स्वलिखित पुस्तक "मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा भाग 16" (A Travelogu of Struggle Ridden Life and BSP Movement" Vol.-16) के हिन्दी और अंग्रेजी संस्करण का विमोचन किया। इसके साथ ही पार्टी के हर कार्यकर्ता से सकारात्मक उर्जा के साथ काम करने को कहा है।

ये भी देखें: अरविंद शर्मा होंगे उपमुख्यमंत्री, दिनेश शर्मा बनेंगे विधानपरिषद में सभापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story