×

Bulandshahr News: असमाजिक तत्वों ने मंदिरों की मूर्तियों को तोड़ा, हिंदू वादी संगठनों और ग्रामीणों में रोष

Bulandshahr News: असमाजिक तत्वों का पता लगा कार्रवाई की मांग कर रहे ग्रामीण। गुलावठी के SHO मौके पर पहुंच जांच में जुटे।

Sandeep Tayal
Published on: 1 Jun 2023 7:51 AM GMT (Updated on: 1 Jun 2023 8:43 AM GMT)
Bulandshahr News: असमाजिक तत्वों ने मंदिरों की मूर्तियों को तोड़ा, हिंदू वादी संगठनों और ग्रामीणों में रोष
X
Bulandshahr News (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर के गुलावठी थाना क्षेत्र के ग्राम बराल में असमाजिक तत्वों ने 4 मंदिरों को निशाना बनाया और 1 दर्जन से अधिक देव प्रतिमाओं को खंडित कर दिया, गुस्साए ग्रामीणों और हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने असामाजिक तत्व का पता लगा कार्यवाही करने और मंदिरों की सुरक्षा करने की मांग को लेकर हंगामा किया मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने मंदिरों को सील कर दिया है, और असामाजिक तत्वों का पता लगा कार्यवाही करने का आश्वासन दे हिंदूवादी संगठनों कार्यकर्ताओं को शांत करने में जुटी है।

असामाजिक तत्वों ने प्राचीन मंदिरों की देव प्रतिमाओं को बनाया निशाना

जनपद बुलंदशहर के गुलावठी कोतवाली क्षेत्र के गांव बराल मे देर रात को 4 मंदिरों को असामाजिक तत्वों ने निशाना बनाया, हिंदू एक्शन आर्मी के अध्यक्ष अमित तोमर ने बताया कि गांव में 100 साल से भी पुराना मंदिर है, आज तड़के जब श्रद्धालु गांव के मंदिरों में पूजा करने पहुंचे तो गांव के ही 4 मंदिरों में देव प्रतिमाओं को खंडित देख सन्न रह गए, बस फिर क्या था मूर्ति तोड़े जाने की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई, ग्रामीण हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता और श्रद्धालु एकत्र हो गांव बराल पहुंचे, इसी बीच एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी एसडीएम सदर, सीओ सिकंदराबाद, गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की पड़ताल शुरू कर दी। गुस्साये हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने मंदिर में पुनः मूर्तियां स्थापित कराने तथा असामाजिक तत्व का पता लगा सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर हंगामा किया।

मंदिरों को कॉर्डन ऑफ कर जांच में जुटी पुलिस

एसडीएम सदर ने बताया कि आजादी से पहले के मंदिर बने हैं जिनकी प्रतिमा को तोड़ा गया है, मंदिरों को कार्डन ऑफ कर दिया गया है, फॉरेंसिक विभाग की टीम और पुलिस अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया है। मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने के गुलावठी SHO को निर्देश दिए गए है। पुलिस शीघ्र असामाजिक तत्वों का पता लगा जेल भेजेगी।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story