×

Bulandshahr News: धरा गया रिश्वतखोर लेखपाल! एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार

Bulandshahr News: शिकारपुर थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर ये गिरफ्तारी की गई। इस मामले में पकड़े गए आरोपियों को एंटी करप्शन की टीम अपने साथ मेरठ ले गई। जहां इनसे पूछताछ की जाएगी।

Sandeep Tayal
Published on: 20 Jun 2023 5:27 PM GMT
Bulandshahr News: धरा गया रिश्वतखोर लेखपाल! एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार
X
Bulandshahr anti corruption team arrested Lekhpal

Bulandshshar News: जनपद के शिकारपुर में एंटी क्रप्शन टीम ने ₹11000 की रिश्वत लेते लेखपाल को गुर्गे सहित रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि किसान की खेत में चकरोड ने निकलने के नाम पर रिश्वत ली गई थी। इस बारे में शिकारपुर थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर ये गिरफ्तारी की गई। इस मामले में पकड़े गए आरोपियों को एंटी करप्शन की टीम अपने साथ मेरठ ले गई। जहां इनसे पूछताछ की जाएगी।

रकम वसूलने के लिए प्राइवेट आदमी को रखता था साथ

यूपी के योगीराज में भ्रष्टाचार पर एंटी क्रप्शन टीम का हंटर लगातार जारी है, आज एंटी करप्शन टीम ने बुलंदशहर के शिकारपुर तहसील में तैनात एक लेखपाल को किसान से 11 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया, किसान से खेत में चकरोड न निकलने के नाम पर 11 हजार रुपए को रिश्वत वसूली गई थी। एंटी करप्शन टीम ने रिश्वतखोर लेखपाल को शिकारपुर थाना पुलिस के सपुर्द कर दिया है और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। लेखपाल रिश्वत की रकम वसूलने के लिए प्राइवेट आदमी को साथ रखता है, एंटी क्रप्शन टीम ने उसे भी गिरफ्तार किया है।

खेत से चकरोड न निकालने के नाम पर वसूली रिश्वत

जनपद बुलंदशहर की शिकारपुर तहसील क्षेत्र में मुकेश शर्मा लेखपाल के पद पर तैनात है। शिकारपुर तहसील क्षेत्र के गांव समनपुर निवासी राजबीर सिंह का आरोप है कि लेखपाल मुकेश शर्मा उसकी जमीन में जबरदस्ती चकरोड निकालना चाहते थे। किसान ने लेखपाल से चकरोड निकालने का विरोध किया था, आरोप है कि लेखपाल ने राजवीर सिंह के खेत में से चकरोड न निकालने के नाम पर ₹11000 की मांग की थी। अपनी जमीन को बचाने के लिए किसान ने लेखपाल को 11,000 रुपए देने का वादा कर लिया और फिर भ्रष्ट लेखपाल को सबक सिखाने के लिए किसान राजवीर ने एंटी क्रप्शन टीम से संपर्क किया।

ऐसे पकड़ा गया गुर्गे सहित रिश्वतखोर लेखपाल

एंटी करप्शन टीम मेरठ के प्रभारी प्रवेश कुमार ने बताया कि तय समय और स्थान पर पीड़ित किसान राजवीर लेखपाल मुकेश शर्मा को तय रकम बुलाए गए स्थान पर 11 हजार रुपए देने पहुंचा। किसान ने जैसे ही लेखपाल के रखे हुए प्राइवेट आदमी को रिश्वत की रकम दी तो किसान से रिश्वत की रकम लेकर प्राइवेट व्यक्ति ने लेखपाल को दी और लेखपाल ने जैसे ही रिश्वत की रकम लेकर जेब में रखी तो उसे तत्काल एंटी क्रप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया। बताया जाता है कि किसान को रिश्वत के लिए जो नोट देकर भेजे गए थे उनके नंबर भी पहले ही टीम ने नोट कर लिए थे और नोटो पर पाउडर फोर्म में कैमिकल भी लगाया गया था। रिश्वत की रकम लेने वालों के हाथ जैसे ही पानी में डाले गए तो लेखपाल और उसके गुर्गे की हथेली गुलाबी हो गई। बुलंदशहर आए एंटी क्रप्शन टीम के प्रभारी ने बताया कि लेखपाल मुकेश शर्मा से रिश्वत के वसूले गए ₹11000 रूपये बरामद हुए है। लेखपाल के एक प्राइवेट साथी को भी गिरफ्तार किया गया है। जिसे लेखपाल ने रिश्वत लेने के लिए अपने साथ में रख रखा था। सीओ शिकारपुर वरुण सिंह ने बताया कि रिश्वतखोर लेखपाल और उसके साथी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत शिकारपुर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। दोनों को गिरफ्तार कर टीम विधिक कार्रवाई में जुटी है।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story