Bulandshahr News: व्यापारी की हत्या, ड्राइवर का फांसी पर लटका मिला शव

Bulandshahr News: दोनों ही मामलों में पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थलो का निरीक्षण किया और शवों को पोस्टमार्टम को भेज पुलिस मामलों को जांच में जुट गई।

Sandeep Tayal
Published on: 1 Aug 2023 8:03 AM GMT
Bulandshahr News: व्यापारी की हत्या, ड्राइवर का फांसी पर लटका मिला शव
X
Bulandshahr News (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में मंगलवार की सुबह औरंगाबाद और खुर्जा से अमंगलकारी खबरें मिली। जनपद के औरंगाबाद में किराना और कोल्ड ड्रिंक व्यापारी आकाश(25) की गला रेतकर हत्या कर दी गई तो खुर्जा में ड्राइवर से सुभाष का शव उसके ही घर में लटका मिला। दोनों ही मामलों में पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थलो का निरीक्षण किया और शवों को पोस्टमार्टम को भेज पुलिस मामलों को जांच में जुट गई।

जनपद बुलंदशहर के औरंगाबाद थाना क्षेत्र के गांव भंडोरिया निवासी आकाश पुत्र बलवंत औरंगाबाद में कोल्ड ड्रिंक और किराने की दुकान करता था। आकाश के भाई पंकज और ताऊ वेद प्रकाश ने बताया कि सोमवार की रात को रोजाना की तरह दुकान बंद कर आकाश(25) साइकिल से घर गया था।लेकिन रात को घर नही पहुंचा।

रात को परिजनों ने आकाश को काफी तलाश किया मगर उसका कहीं सुराग नहीं लगा फोन भी किसी ने नहीं उठाया जिसके बाद मंगलवार की सुबह डेयरी पर दूध डालकर लौट रहे खाजपुर के ग्रामीणों ने सड़क पर शव पड़ा देख ग्राम प्रधान को सूचना दी। और ग्राम प्रधान ने औरंगाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक को मामले की जानकारी दी जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया आनन-फानन में युवक की पहचान कराई गई तो पता चला मृतक का नाम आकाश है और वह औरंगाबाद में किराना और कोल्ड ड्रिंक की दुकान चलाता है। आकाश की खाजपुर/असरकपुर के जंगल में अज्ञात बदमाशो ने धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी थी, आकाश की रीड की हड्डी पर भी चोट के निशान पाए गए है।

वारदात की सूचना के बाद एसएचओ औरंगाबाद जितेंद्र सिंह, एसपी सिटी सुरेंद्रनाथ तिवारी और एएसपी अनुकृति शर्मा ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया ।

एसपी अनुकृति शर्मा ने बताया कि मृतक की जेब से ₹250 की नकदी और मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है, रंजिश में हत्या प्रतीत होती है, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मामला दर्ज कर वारदात की जांच में जुटी है। पुलिस सूत्रों की माने तो मृतक की कॉल डिटेल को भी खंगाला जा रहा है।

खुर्जा पुलिस हत्या और आत्महत्या की जांच में जुटी

बुलंदशहर जनपद के खुर्जा कोतवाली के गांव रामपुर में आज सुबह सुभाष पुत्र नेम सिंह का शव उसके की घर में फांसी के फंदे पर संदिग्ध अवस्था में लटका हुआ मिला तो परिवार में कोहराम मच गया, परिजन हत्या की आशंका जताते हुए मामले को जांच को मांग कर रहा है। मृतक सुभाष के भाई सूरजपाल और भतीजी अनुराधा ने बताया कि सुभाष खेती और गाड़ी भी चलाने का काम करता था। सोमवार की रात को गाड़ी चला कर घर लौटे थे, रात को भतीजी से बात करने के बाद सो गए, लेकिन सुबह जब उठे तो दूधिया दूध लेकर आया और दूधिया ने घर में सुभाष का शव लटका हुआ देखा, जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया।

मामले की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे खुर्जा के सीओ दिलीप सिंह ने फॉरेंसिक विभाग की टीम से घटनास्थल की जांच कराई और शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया मृतक सुभाष के परिजन मामले की गहनता से जांच की मांग कर रहे हैं हालांकि सीओ दिलीप सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा कि मामला हत्या का है या आत्महत्या का। पुलिस मामले को लेकर अग्रिम विधिक कार्यवाही में जुटी है।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story