×

Bulandshahr News: रुपयों के लेनदेन के विवाद में वृद्ध किसान की हत्या, हत्यारोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

Bulandshahr News: वारदात के बाद एसपी सिटी और फोरेंसिक विभाग की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और हत्यारोपियों की तलाश में जुटी है।

Sandeep Tayal
Published on: 25 May 2023 9:48 AM GMT (Updated on: 25 May 2023 1:57 PM GMT)
Bulandshahr News: रुपयों के लेनदेन के विवाद में वृद्ध किसान की हत्या, हत्यारोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
X
Bulandshahr News (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में नलकूप पर सो रहे वृद्ध महावीर सिंह (60) की हत्यारों ने पिटाई के बाद नाड़े से गला दबाकर हत्या कर दी। हत्यारे इस वारदात को अंजाम देकर गुपचुप ढंग से फरार हो गए। मृतक के परिजनों ने रुपयों के लेनदेन के विवाद में हत्या किए जाने की आशंका जताई है।

एसपी सिटी, फॉरेंसिक विभाग की टीम ने घटनास्थल लिया जायजा

जानकारी के मुताबिक औरंगाबाद थाना क्षेत्र के गांव सुरजावली निवासी महावीर सिंह(60) पुत्र साहब लाल लोगों को अवैध तरीके से ब्याज पर रुपए देने का काम करता था। वो खेती-किसानी भी करता था और बीती रात वो अपनी खेत के निकट नलकूप पर सो रहा था। सुबह उसका शव देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। औरंगाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक, एसपी सिटी और फॉरेंसिक विभाग की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। प्रारंभिक तफ्तीश में पता चला कि महावीर सिंह की उनके ही लोअर के नाले से गला दबाकर हत्या की गई थी। साथ ही शरीर पर चोटों के निशान भी पाए गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि हत्यारों ने पहले उनकी पिटाई की और फिर उसके बाद हत्या कर दी।

मौत से एक दिन पहले हिसाब-किताब करने आए थे अनजान लोग

मृतक के पुत्र ने बताया कि घटना के एक दिन पहले बुधवार की शाम को कुछ लोग हिसाब-किताब करने आए थे। वारदात के बाद से हिसाब का रजिस्टर भी गायब है। बताया जाता है कि महावीर सिंह अवैध साहूकार का कारोबार करते थे और लोगों को दिए गए उधर रूपए पर भारी-भरकम ब्याज भी वसूलते थे। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस कातिलों की तलाश में जुटी है।

कहीं ब्याज वसूली तो नहीं बन गई हत्या का कारण!

एसपी सिटी सुरेंद्र तिवारी ने बताया कि प्राप्त तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। मृतक के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रारंभिक जांच के बाद एसपी सिटी ने बताया कि उधार और ब्याज के रुपए को लेनदेन को लेकर हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस मामले की गंभीरता से लेकन गहनता से जांच कर रही है। एसपी सिटी ने औरंगाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक को शीघ्र आरोपितों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा करने के निर्देश दिए हैं।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story