×

Bulandshahar News: चार मंदिरों की 17 देव प्रतिमाएं तोड़ने पर 4 हिंदू युवक गिरफ्तार

Bulandshahar News: गुलावठी पुलिस ने 4 हिंदू युवकों को देव प्रतिमाएं तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा है। तीन आरोपी अभी भी फरार हैं।

Sandeep Tayal
Published on: 8 Jun 2023 12:01 PM GMT
Bulandshahar News: चार मंदिरों की 17 देव प्रतिमाएं तोड़ने पर 4 हिंदू युवक गिरफ्तार
X
आरोपी (फोटो: सोशल मीडिया)

Bulandshahar News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के गुलावठी थाना क्षेत्र में 1 सप्ताह पूर्व 4 मंदिरों की 17 देव प्रतिमाओं को खंडित करने के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। गुलावठी पुलिस ने 4 हिंदू युवकों को देव प्रतिमाएं तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा है। बताया जाता है कि कुछ मंदिरों की कुछ प्रतिमाएं खंडित थी जिन्हें बदलवाने के लिए शराबी युवकों ने योजना बनाकर एक साथ 4 मंदिरों की 17 देव प्रतिमाओं को निशाना बनाया था।

जानिए क्या था मामला

बुलंदशहर जनपद के गुलावठी कोतवाली क्षेत्र के गांव बराल में 1 जून 2023 को जब श्रद्धालु मंदिर पहुंचे थे तो वहां 4 मंदिरों की 17 देव प्रतिमाएं खंडित देख हतप्रभ रह गए थे, एक साथ चार मंदिरों में देव प्रतिमाओं को तोड़े जाने को लेकर हिंदूवादी संगठनों में रोष पनप गया था। हालांकि के एसएसपी श्लोक कुमार और डीएम सीपी सिंह ने घटनास्थल पर जाकर लोगों को शांत कर शीघ्र वारदात का खुलासा करने का आश्वासन दिया था, साथ ही जन सहयोग से मंदिरों में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा भी अविलंब कराई गई थी।

मंदिरों के गुनहगारो तक ऐसे पहुंची पुलिस

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि ब्लाइंड वारदात का खुलासा आसान नही था, लेकिन पुलिस टीमों ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस, बीटीएस, आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला जिसके आधार पर पुलिस ने गांव के ही चार युवकों को चिन्हित कर हिरासत में ले जैसे ही पूछताछ शुरू की तो अभियुक्तों ने वारदात का खुलासा कर दिया। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि गांव के ही हरीश शर्मा के घर में 31 मई की रात को साजिश रची गई, जिसके तहत वारदात को अंजाम देने से पहले युवकों ने शराब पी और फिर एक-एक कर 4 मंदिरों को निशाना बना 17 मूर्तियों को खंडित कर दिया था। पुलिस को गुमराह करने के लिए कुछ मूर्तियां खेतों में फेंक दी थी। आरोपियों से पूछताछ के बाद एसएसपी ने बताया कि कुछ मंदिरों में कुछ प्रतिमाएं खंडित होने के कारण उन्हें बदलवाने के लिए युवाओं ने मंदिर में मूर्ति तोड़ने की साजिश रच वारदात को अंजाम दिया था।

4 मंदिरों के ये गुनहगार हुए गिरफ्तार

गुलावठी थाना पुलिस ने मामले को लेकर मुअसं- 221/23 धारा 153ए/295/505(2) के तहत अज्ञात लोगो के खिलाफ दर्ज किया था। वारदात के खुलासे को 5 टीमें लगाई गई गुलावठी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने बराल स्टेशन के पास से हरीश शर्मा उर्फ ईलू पुत्र सुरेश, अजय पुत्र राजपाल, शिवम पुत्र सुन्दर, केशव पुत्र दीपचन्द निवासी ग्राम बराल थाना गुलावठी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से मूर्ति तोड़ने में प्रयुक्त गैदाला बरामद किया। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि ग्राम बराल के 4 मंदिरों में मूर्ति तोड़े जाने की घटना में पुलिस अभी फरार 3 और अभियुक्तों की तलाश में हैं। पुलिस शीघ्र ही फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजेगी।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story