×

Bulandshahr News: रोडवेज बस से तेल को चोरी करने का खेल, वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप

Bulandshahr News: सरकारी तेल की चोरी के खेल का वीडियो वायरल होने के बाद सड़क एवम परिवहन विभाग( रोडवेज विभाग) में हड़कंप मचा है। हालांकि रोडवेज विभाग के एआरएम वायरल वीडियो की जांच कराकर कार्रवाई करने का दावा कर रहे हैं।

Sandeep Tayal
Published on: 6 Jun 2023 12:48 PM GMT
Bulandshahr News: रोडवेज बस से तेल को चोरी करने का खेल, वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप
X
Bulandshahr News (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी रोडवेज की कुछ बसें आखिर कम एवरेज क्यों देती है। कहीं ऐसा तो नहीं विभाग के ही कुछ कर्मचारी तेल चोरी करने का रैकेट चला रहे हो। ऐसे एक मामला उस समय प्रकाश में आया जब यूपी के बुलंदशहर के खुर्जा डिपो में खड़ी एक रोडवेज बस की टंकी से तेल निकालकर चोरी करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। सरकारी तेल की चोरी के खेल का वीडियो वायरल होने के बाद सड़क एवम परिवहन विभाग( रोडवेज विभाग) में हड़कंप मचा है। हालांकि रोडवेज विभाग के एआरएम वायरल वीडियो की जांच कराकर कार्रवाई करने का दावा कर रहे हैं।

रोडवेज बसों में ऐसे हो रहा तेल चोरी का खेल!

उत्तर प्रदेश में रोडवेज की कुछ बसों द्वारा कम एवरेज देने के मामले विगत वर्षो में प्रकाश में आ चुके है रही हैं। लेकिन सरकारी तेल चोरी के खेल पकड़ में आसानी से नहीं आ पाते। बुलंदशहर के खुर्जा रोडवेज बस डिपो के अंदर खड़ी रोडवेज बस से तेल (डीजल) चोरी करने के खेल का वीडियो वायरल होने के बाद महकमे में हड़कंप मच गया है।

क्या था वीडियो में ?

वीडियो में एक शख्स रोडवेज बस की टंकी से पाइप लगाकर कनस्तर में तेल निकलते दिखता है । कुछ देर बाद एक अन्य युवक तेल निकाल रहे शख्स की मदद करने पहुंचता है और फिर दोनो मिलकर सरकारी तेल की चोरी करने में लग जाते है। बताया जाता है कि सरकारी तेल की चोरी के खेल का रोडवेज डिपो खुर्जा में पूरा रैकेट चल रहा है। सूत्रों की माने तो पीछे 1 वर्ष में अनेकों बसों द्वारा एवरेज काम यानी तेल को ज्यादा खपत होने, डीजल टैंक लीक होने आदि के मामलो की पड़ताल होने पर तेल के खेल के रैकेट को पकड़ा जा सकता है।

ARM बोले.. होगी कार्रवाई

रोडवेज बस डिपो खुर्जा के एआरएम उमेश सिंह आर्य ने बताया पहले भी रोडवेज डिपो की वर्कशॉप में कलपुर्जे चोरी होने के मामले सामने आए थे, जिनको लेकर संबंधित के खिलाफ पूर्व में भी कार्रवाई की गई है।

लेकिन खुर्जा डिपो की रोडवेज बस की टंकी से तेल चोरी करने का मामला गंभीर है, वायरल वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान करा कर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story