×

Bulandshshar News: न्यूज ट्रैक की खबर का असर, रोडवेज बस तेल चोरी कांड में छह बस चालक बर्खास्त, हड़कंप

Bulandshshar News: खुर्जा डिपो की खड़ी दो रोडवेज बसों की टंकी में पाइप डालकर कुछ लोग डीजल चोरी करते दिख रहे थे। वायरल वीडियो ने बसों से तेल चोरी के खेल का खुलासा किया, तो महकमे में हड़कंप मच गया।

Sandeep Tayal
Published on: 7 Jun 2023 3:13 PM GMT
Bulandshshar News: न्यूज ट्रैक की खबर का असर, रोडवेज बस तेल चोरी कांड में छह बस चालक बर्खास्त, हड़कंप
X
रोडवेज बस तेल चोरी कांड, बुलंदशहर

Bulandshshar News: यूपी के बुलंदशहर में खुर्जा डिपो की दो रोडवेज बसों से तेल चोरी करने का वीडियो वायरल होने की खबर जैसे ही न्यूज़ ट्रैक में प्रसारित की तो उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में खुर्जा डिपो के एआरएम उमेश आर्य ने स्टेशन प्रभारी की जांच के बाद प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए छह रोडवेज बस चालकों की संविदा को निरस्त कर दिया, भ्रष्टाचारियों पर एआरएम की कार्रवाई से उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के कर्मचारियों में हड़कंप मचा है।

जानिए क्या था मामला

जनपद बुलंदशहर के खुर्जा डिपो की रोडवेज बसों से डीजल चोरी करने के खेल का वीडियो कल वायरल हुआ। वायरल वीडियो में खुर्जा डिपो की खड़ी दो रोडवेज बसों की टंकी में पाइप डालकर कुछ लोग डीजल चोरी करते दिख रहे थे। वायरल वीडियो ने बसों से तेल चोरी के खेल का खुलासा किया, तो महकमे में हड़कंप मच गया।

भ्रष्टाचारियों पर ऐसे चला चाबुक

बुलंदशहर जनपद के खुर्जा डिपो की रोडवेज बसों से तेल चोरी करने के वायरल वीडियो की खबर मंगलवार को जैसे ही न्यूज़ ट्रैक ने प्रसारित की आनन-फानन में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक खुर्जा उमेश आर्य ने डिपो के प्रभारी को मामले की जांच सौंपी। क्षेत्रीय प्रबंधक उमेश आर्या ने बताया कि स्टेशन प्रभारी की जांच रिपोर्ट में रोडवेज की दो वर्षों से डीजल चोरी करने के प्रकरण की पुष्टि हुई, जिसके बाद स्टेशन प्रभारी की रिपोर्ट में संविदा अनुबंध की धारा 5,6,7,8,14,16 और 19 में निहित प्रावधानों और शर्तों का उल्लंघन पाया गया, जिसके बाद 6 संविदा बस चालकों की संविदा को निरस्त कर दिया गया है और इसकी सूचना उत्तर प्रदेश रोडवेज विभाग के क्षेत्रीय प्रबंधक गाजियाबाद और अन्य उच्चाधिकारियों सहित संबंधित बस चालकों को भेज दी गई है। भ्रष्टाचारियों पर चले एआरएम के चाबुक के महकमे में हड़कंप मचा है।

तेल चोरी के खेल में इन पर हुई कार्रवाई

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम खुर्जा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि खुर्जा डिपो की रोडवेज बसों की टंकी से डीजल चोरी करने के मामले में दो चालक वायरल वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं, जिसके बाद खुर्जा डिपो के स्टेशन प्रभारी की रिपोर्ट के आधार पर रोडवेज बस के चालक वीरेंद्र पुत्र रघुवीर सिंह, राकेश पुत्र रघुवीर सिंह, महेश राय पुत्र पुरुषोत्तम शर्मा, कृष्ण कुमार शर्मा पुत्र सतीश चंद शर्मा, संजीव कुमार पुत्र ध्यान सिंह, आदेश पुत्र कमलेश की संविदा को निरस्त कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के गाजियाबाद के प्रबंधक एवं संबंधित बस चालकों को संविदा निरस्तीकरण रिपोर्ट भेज दी गई है।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story