×

Bulandshahr News: बुलन्दशहर में कुख्यात लुटेरों से पुलिस मुठभेड़, पकड़ा गया मेरठ का इनामी बदमाश

Bulandshahr News: मेरठ के लुटेरे खुर्जा में किसी वारदात को अंजाम देने आए थे। खुर्जा में पूर्व में हुई लूट के मामले में दोनो फरार चल रहे थे।

Sandeep Tayal
Published on: 3 July 2023 3:14 AM GMT
Bulandshahr News: बुलन्दशहर में कुख्यात लुटेरों से पुलिस मुठभेड़, पकड़ा गया मेरठ का इनामी बदमाश
X
Bulandshahr News (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के खुर्जा पुलिस की 15-15 हजार रुपए के इनामी लुटेरों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई, मुठभेड़ के बाद मेरठ के 2 लुटेरे गिरफ्तार हुए है । हालांकि पैर में गोली लगने से मेरठ का बदमाश फुरकान घायल हो गया । जब कि इशाक को पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से 41 हजार रुपए की नगदी, अवैध असहले, बाइक आदि बरामद किए है ।

मेरठ के लुटेरे खुर्जा में किसी वारदात को अंजाम देने आए थे। खुर्जा में पूर्व में हुई लूट के मामले में दोनो फरार चल रहे थे। बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरों के खिलाफ वेस्ट यूपी में डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है।

खुर्जा पुलिस की इनामी बदमाशो से ऐसे हुई मुठभेड़

खुर्जा के सीओ दिलीप सिंह ने बताया कि खुर्जा नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुनील सिंह पुलिस टीम के साथ जेवर रोड़ स्तिथ चन्द्रलोक कालोनी मोड़ पर चैकिंग कर रही थी । उसी समय बाइक पर सवार होकर आ रहे 02 संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिए, जिनको रूकने का इशारा किया गया । लेकिन रुके नही बल्की बाइक को तेजी से लेकर भागने लगे। पुलिस टीम द्वारा बदमाशों का पीछा किया गया तो जाटवों के श्मशान के पास कच्चे रास्ते पर कुछ दूरी पर उनकी बाइक अनियंत्रित होकर गिर गयी, जिस पर बदमाश द्वारा अपने आपको पुलिस से घिरता देख पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग शुरू कर दी । पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश गोली लगने से घायल हुआ, जिसकों गिरफ्तार किया गया । कब्जे से 7,000/- रूपये लूटी हुई नकदी,अवैध असलहा व कारतूस बरामद हुए हैं । तथा दूसरा बदमाश मौके से भाग गया था । जिसकी कॉम्बिंग करके गंदे नाले से आगे पकड़ लिया गया, जिसके कब्जे से 34,000/- रूपये लूटी हुई नकदी बरामद हुई है। पुलिस ने घायल बदमाश फुरकान पुत्र फकीरा निवासी कुरैशी वाली मस्जिद सोहराबगेट थाना कोतवाली नगर जनपद मेरठ और उसके साथी इसाक पुत्र रजा निवासी मकान नंबर 411 मोहल्ला सराय बहलीन, सोहराबगेट थाना कोतवाली नगर मेरठ को गिरफ्तार कर लिया।

घायल बदमाश फुरकान को उपचार हेतु सीएचसी खुर्जा नगर में भर्ती कराया गया। दोनो बदमाश शातिर किस्म के लुटेरे/चोर है जिसमे बदमाश फुरकान जनपद हापुड़ से गैंगस्टर एक्ट में लगातार वांछित चल रहा था तथा दोनो बदमाश थाना खुर्जा नगर में 26.06.2023 को हुई एक लूट में वांछित चल रहे थे।

वेस्ट यूपी में करते थे इनामी बदमाश वारदातें

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि गिरफ्तार दोनो बदमाश फुरकान और इशाक पर 15-15,000/- रूपये का पुरस्कार घोषित है। बुलंदशहर, हापुड़, मेरठ, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर के अलग-अलग थानो में डेढ़ दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। खुर्जा में हुई 1 सप्ताह पूर्व लूट की वारदात में दोनो बदमाश शामिल थे। जिन पर ₹15000 का इनाम घोषित किया गया था ।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story