×

अवैध खनन माफियाओं का खौफनाक रूप, गार्डों का कर दिया ऐसा हाल

कोरोना वायरस के चलते जहां पूरे जिले के लोग अपने घरों में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ अवैध खनन करने वाले माफिया इस लॉकडाउन...

Ashiki
Published on: 23 April 2020 5:26 AM GMT
अवैध खनन माफियाओं का खौफनाक रूप, गार्डों का कर दिया ऐसा हाल
X

हमीरपुर: कोरोना वायरस के चलते जहां पूरे जिले के लोग अपने घरों में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ अवैध खनन करने वाले माफिया इस लॉकडाउन का पूरा इस्तेमाल कर अवैध खनन कर रहे हैं। इसके चलते सरीला तहसील के तहसीलदार द्वारा दो ट्रक्टरों को अवैध ले जाते हुए पकड़ा लेकिन बालू माफियाओं के हौसले इतने बढ़े हुए हैं कि वह तहसीलदार के सरकारी गार्डों को बेहरहमी से पीटकर घायल कर ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए।

ये भी पढ़ें: इस एक्ट्रेस ने कहा था अमिताभ बच्चन को गैंगेस्टर, बताया था जान का खतरा, जानिए क्यों

तहसीलदार के पहुंचने पर भागे

लॉकडाउन का लाभ उठाते हुए थाना जरिया के चंडौत क्षेत्र में बेतवा नदी से चोरी-छिपे अवैध मौरम खनन का कारोबार जोरों पर चल रहा है। मंगलवार की देर रात तहसीलदार हेमंत चौधरी को सूचना मिली कि चंडौत गांव के पास बेतवा नदी में ट्रैक्टर ट्राली से अवैध मौरम का खनन हो रहा है तो वह अपने गनर वीरेंद्र तिवारी, बीरू व चालक सफीक तथा अमरेंद्र के साथ मौके पर पहुंच गए।

ये भी पढ़ें: बना कानून, मिलेगी इतनी कड़ी सजा कि डॉक्टरों पर हमला करने वाले हजार बार सोचेंगे

रास्ते में किया ये अंजाम

माफियाओं के हमले से तहसीलदार के घायल गार्ड

जब वह नदी किनारे पहुंचे तो उस समय चार ट्रैक्टर ट्राली खड़े थे और दो में मौरम लदी थी। तहसीलदार की गाड़ी देखते ही तीन चालक दो ट्रैक्टर ट्राली सहित मौके से भाग गए। एक चालक व मोरम से भरे दो ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ने के बाद तहसीलदार ने अपने गनर वीरेंद्र व वीरू को दोनों ट्रैक्टर ट्राली थाना जरिया ले चलने का निर्देश देकर पीछे-पीछे अपनी गाड़ी में चल रहे थे। जैसे ही दौनों ट्रैक्टर ट्राली चंडौत गांव के पास पहुंचे तो गांव निवासी पुष्पेंद्र राजपूत सफेद रंग की चारपहिया गाड़ी से आया और ट्रैक्टर ट्राली का रास्ता रोक दिया। देखते ही देखते लाठी-डंडों से लैस एक दर्जन से अधिक लोग मौके पर आ गए और ट्रैक्टर चला रहे गनरों पर हमला बोल दिया। दोनों को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन का मतलब है टोटल लॉकडाउन, सख्ती से किया जाए पालन- CM योगी

घायल गार्डों को भर्ती कराया अस्पताल में

मौके की नजाकत भांप तहसीलदार ने अपनी गाड़ी आगे बढ़वा कर पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस के पहुंचने से पहले हमलावर मौरम से लदे ट्रैक्टर ट्राली छीनने के बाद मौके से भाग गए तथा मौके पर पकड़ा गया ट्रैक्टर ट्राली का चालक भी भागने में सफल रहा है। घायल गार्डों को सीएससी में भर्ती कराया गया है। तहसीलदार ने बताया कि अवैध मौरम खनन की सूचना पर छापामारी की गई थी। चंडौत गांव के पुष्पेंद्र राजपूत ने साथियों के साथ हमला किया है। वही खनन करवा रहा था।

ये भी पढ़ें: रामायण की खास बात: मां सीता से भी अधिक था इस सती का त्याग

सीओ ने ये कहा

सीओ सरीला ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। गनर वीरेंद्र की तहरीर पर आरोपी पुष्पेंद्र राजपूत सहित एक दर्जन अज्ञात लोगों के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालना, बलवा, अवैध खनन, सहित अन्य सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

रिपोर्ट: रवींद्र सिंह

ये भी पढ़ें: पत्रकार अर्नब गोस्वामी के खिलाफ FIR, सोनिया गांधी पर टिप्पणी का आरोप

Ashiki

Ashiki

Next Story