चीन के राष्ट्रपति की निकाली शव यात्रा, जलाया पुतला

आज नोएडा में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला बनाकर शव यात्रा निकाली और अस्थियां नाली में विसर्जित कर विरोध जताया। सद्भावना सेवा संस्थान और…

नोएडा: आज नोएडा में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला बनाकर शव यात्रा निकाली और अस्थियां नाली में विसर्जित कर विरोध जताया। सद्भावना सेवा संस्थान और युवा क्रांति सेना के सदस्यों द्बारा ग्राम निठारी स्थित मंगलबाजार चौक पर युवा क्रांति सेना के संस्थापक अविनाश सिह के नेतृत्व में पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर हुई झड़प में भारतीय सेना के शहीद जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

ये भी पढ़ें: उर्जा मंत्री बोले- उपभोक्ता सेवा बेहतर बनाएं, अभियंताओं पर कही ये बड़ी बात

 नाली में अस्थियां विसर्जित की गयीं

साथ ही चीन की इस कायर हरकत के विरोध में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला बनाकर उसका अंतिम संस्कार कर अस्थियां नाली में विसर्जित की गयीं। साथ ही चाइनीज माल का विरोध करते हुए भारत सरकार से सख्त कार्यवाही की मांग की। सद्भावना सेवा संस्थान के अध्यक्ष अनिल सिंह ने चीन की निंदनीय हरकत पर केंद्र सरकार से चीन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने का आग्रह किया और कहा कि देश के लिए शहीद सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान का धोखा: ठुकराया भारत का ये प्रस्ताव, इस खास बैठक में नहीं होगा शामिल

सरकार से की ये मांग

इस अवसर पर युवा क्रांति सेना के सलाहकार सुभाष चौहान ने कहा कि हम केंद्र सरकार से निवेदन करते हैं कि चीन से सभी व्यवसाय संबंध तत्काल खत्म करें और सभी व्यवसाय करार भी निरस्त हों। इस अवसर पर अर्जुन प्रजापति, रोहित यादव, राजेश कुमार, मयंक सिह, सुधीर राय, श्रीकांत अंबावता आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट: दीपांकर जैन

ये भी पढ़ें: सीमा पर तनाव: भारतीय विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, चीन ने साजिश की थी हिंसा

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।