×

CAA कैंपेन: कल बीजेपी चलाएगी सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में जागरूकता आभियान  

20 दिसम्बर को यूपी के अलग-अलग जिलों में सीएए के विरोध में हुए प्रोटेस्ट में पुलिस की लाठियों का शिकार हुए लोगों से वो घर-घर जाकर मिल रही हैं। लेकिन अब उनके लिए खबर चौंकाने वाली है।

SK Gautam
Published on: 9 Jan 2020 8:47 AM GMT
CAA कैंपेन: कल बीजेपी चलाएगी सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में जागरूकता आभियान  
X

रायबरेली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी नागरिकता संशोधन बिल (सीएए) के अगेंस्ट में हैं। वो इस मुद्दे पर सत्ताधारी दल बीजेपी से सीधे मुकाबले पर हैं। 20 दिसम्बर को यूपी के अलग-अलग जिलों में सीएए के विरोध में हुए प्रोटेस्ट में पुलिस की लाठियों का शिकार हुए लोगों से वो घर-घर जाकर मिल रही हैं। लेकिन अब उनके लिए खबर चौंकाने वाली है। वो इसलिए के शुक्रवार को यूपी सरकार के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा उनकी मां यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में सीएए के समर्थन में कैंपेन करने पहुंच रहे हैं।

ये भी देखें : सई नदी को गंदगी से बचाएगा ढाई करोड़ का ‘फिल्टर प्लांट’

कमोबेश दूसरे समुदाय का समर्थन भी मिला

दिसम्बर 2019 में लोकसभा और राज्यसभा में नागरिक संशोधन एक्ट पास होने के बाद देश भर में जगह-जगह इसका विरोध हुआ। एक समुदाय ने इसका जमकर विरोध किया, जिनको कमोबेश दूसरे समुदाय का समर्थन भी मिला। दिल्ली के शाहीन बाग़ में आज भी गांधी वादी ढ़ंग से दिनो रात प्रदर्शन जारी है। वहीं देश-प्रदेश की कई नामचीन यूनिवर्सिटीज में भी इस एक्ट का विरोध हुआ या हो रहा। प्रदेश के कई जिले इस विरोध की आग में जले और यहां के लोग सहम गए।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भांजी, कई एक की मौत हो गई। कांग्रेस और सपा यहां सरकार के खिलाफ आ गए और सरकार पर लोगों की आवाज कुचलने का आरोप लगाया। सरकार ने इन दलों पर दंगा कराने का आरोप मढ़ा। साथ ही साथ बीजेपी नेतृत्व ने आदेश जारी किया के पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने अपने प्रदेश के जिलों में डोर टू डोर जाकर इस एक्ट पर लोगों को जागरूक करें।

ये भी देखें : फटी हुई एड़ियों को कोमल और सुन्दर बनाने के लिए अपनाए घरेलू उपाए

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का एक दिवसीय दौरा कल

इस क्रम में 5 जनवरी 2020 से प्रदेश में बीजेपी के लोगों ने सीएए को लेकर कैंपेन शुरू किया। अब सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में इसी के मद्देनजर शुक्रवार को कार्यक्रम आयोजित है। जिसमें जिले के प्रभारी मंत्री एवं यूपी सरकार के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का एक दिवसीय दौरा कल लगाया गया है।

दिनेश शर्मा यहां सीएए के समर्थन में पथ संचलन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। वो यहां सुपर मार्केट से घण्टा घर, कैपरगंज बस स्टेशन, अस्पताल चौराहे से जिला कार्यालय सुपर मार्केट तक पथ संचालन में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा बीजेपी कार्यकर्ताओं से भी वो मुलाकात कर उन्हें सुझाव देंगे। बीजेपी जिलाध्यक्ष रामदेव पाल का कहना है कि डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के कार्यक्रम में शामिल होने कार्यकर्ताओ का मनोबल बढ़ेगा।

वहीं कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी से बात की गई तो उन्होंने कहा की इस मामले पर हम जानकारी करेंगे तब कुछ बयान दे पाएंगे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story