×

बछड़े की बारात में मची धूमः हुई अनोखी शादी, रस्मों के बीच जमकर नाचे बाराती

राया क्षेत्र के गांव थना अमरसिंह में गाय और बछड़े के विवाह का आयोजन किया गया। इस अनोखी शादी को देखने के लिए लोगों की भीड़ सड़क पर एकत्रित हो गयी। किला वेसवा (अलीगढ़) निवासी उदयभान सिंह बछड़े की बारात लेकर कस्वा राया के गांव थना अमर सिंह पहुँचे।

Chitra Singh
Published on: 4 Feb 2021 6:09 AM GMT
बछड़े की बारात में मची धूमः हुई अनोखी शादी, रस्मों के बीच जमकर नाचे बाराती
X
बछड़े की बारात में मची धूमः हुई अनोखी शादी, रस्मों के बीच जमकर नाचे बाराती

मथुरा। आपने शादियां तो बहुत देखी होंगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं जो ना कभी आपने सुना होगा और नाही आपने कभी देखी होगी। इस अनोखी शादी को देखकर हर कोई आश्चर्यचकित रह गया और यह शादी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। शादी की पगड़ी पहने हुए और बग्गी पर गाजे बाजे के साथ निकला यह दूल्हा लोगों के बीच चर्चाओं का विषय बना हुआ है।

बछड़े की बारात

इस अनोखी शादी को देखने के लिए हर कोई लालायित है और इस शादी में हर कोई शादी का साथी बनना चाहता है। बग्गी पर बैठा दूल्हा और बैंड बाजे की धुन पर नाचते बाराती दुल्हन को ब्याने के लिए निकल पड़े। हिंदू रीति रिवाज से दूल्हा-दुल्हन को परिणय सूत्र में बांधा गया। राया क्षेत्र के गांव थना अमरसिंह में गाय और बछड़े के विवाह का आयोजन किया गया। इस अनोखी शादी को देखने के लिए लोगों की भीड़ सड़क पर एकत्रित हो गयी। किला वेसवा (अलीगढ़) निवासी उदयभान सिंह बछड़े की बारात लेकर कस्वा राया के गांव थना अमर सिंह पहुँचे। जहाँ गाय और बछड़ा का विवाह धूमधाम के साथ सम्पन्न हुआ।

पति-पत्नी की तरह साथ रहने की जिद पर अड़ीं युवतियां, घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल

रस्मों-रिवाज से हुई शादी

अमर सिंह बारात मांट रोड नीमगांव तिराहे से चढ़कर बेंड बाजे के साथ घोड़ा, बग्गी, डीजे, आतिशबाजी कर धूमधाम से गांव से होते हुए बच्चू सिंह फौजी के घर लेकर पहुँचे। इस अनोखी शादी को देखने के लिए लोगों की हुजूम उमड़ पड़ी। गांव में गाय और बछड़े की शादी की सभी रस्में करायी गयी। इस दौरान ग्रामीण महिलाओं ने काफी संख्या में बढ़ चढ़कर कन्यादान कर पुण्यलाभ कमाया।

calf

बच्चू सिंह ने दी जानकारी

वधू पक्ष की ओर से बच्चू सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 33 करोड़ देवी देवता गाय के अंदर वास करते है और हम लोग इस धरती पर नरख में है। नंदी बाबा और नदी मईया की शादी का आयोजन किया है।

देखें वीडियो...

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/calf-wedding-1.mp4"][/video]

रिपोर्ट- नितिन गौतम

होगी झमाझम बारिश: यूपी समेत यहां गिरेगें ओले, 48 घंटे में बढ़ेगी और ठंड

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story