×

शुरू हुआ अभियान: अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, जेतिन बी राज ने दिया संदेश

उन्होंने कहा कि रेल सुरक्षा बल स्टेशन पोस्ट द्वारा कोरोना संक्रमण बचाव हेतु विशेष थीम घर में रहो या ताबूत में फैसला आपका पर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।

Newstrack
Published on: 2 Aug 2020 10:50 AM GMT
शुरू हुआ अभियान: अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, जेतिन बी राज ने दिया संदेश
X

झाँसी। रेल सुरक्षा बल के मंडल सुरक्षा आयुक्त जेतिन बी राज ने कहा कि आरपीएफ के जवान और अधिकारी लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरुक और सोशल डिस्टेंस पर जोर देना का संदेश दे रही है। यह बात उन्होंने रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया में कोरोना संक्रमण बचाव हेतु विशेष थीम घर में रहो या ताबूत में फैसला आपका पर चलाए जा रहे जागरुकता अभियान के तहत कही है।

धो डाले लाखों रुपए: कड़े-कड़े नोटों को डाला पानी में, इस वजह से उठाया ऐसा कदम

जागरुकता अभियान चलाया जा रहा

उन्होंने कहा कि रेल सुरक्षा बल स्टेशन पोस्ट द्वारा कोरोना संक्रमण बचाव हेतु विशेष थीम घर में रहो या ताबूत में फैसला आपका पर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। आरपीएफ ने रेलयात्रियों को मास्क देकर कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरुकता अभियान चलाया और लोगों से अपील की अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, क्योंकि हम अपने और अन्य लोगों से जितनी दूर बनाए रखेंगे उतना हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है।

सुशांत मौत का खुलासा: पुलिस ने बताई ये बड़ी बात, इस दोस्त से जुड़े हैं तार

घर में रहो या ताबूत में फैसला आपका

मंडल सुरक्षा आयुक्त ने कहा कि ताबूत व बैनरों द्वारा स्टेज तैयारी किया गया व विशेष थीम "घर में रहो या ताबूत में फैसला आपका"पर यात्रियों व राहगीरों को जागरूक किया गया। इस दौरान ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैलाने हेतु लाउड स्पीकर की सहायता से सोशल डिस्टनसिंग का पालन करते हुए सरकार व स्वस्थ विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों को समझाया गया व पर्चे भी बांटे गए। उन्होंने कहा है कि अभियान के तहत यात्रियों व राहगीरों को एसएमएस फार्मूला यानी सोशल डिस्टनसिंग, मास्क, सेनिटाईजेशन का पाठ भी पढ़ाया गया।

उन्होंने कहा कि अगर आवश्यक पड़ती है तो परिवार का कोई एक व्यक्ति घर से बाहर निकले और काम पूरा होने के बाद वापस अपने घरों में चले जाए।

घर के आस-पास सफाई-सफाई रखें

कोरोना वायरस को लेकर लोगों को सफाई रखने, हाथ धोकर भोजन करने व खांसी-जुकाम बुखार आदि समस्या होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज कराने के प्रति सजग किया। घर के आस-पास सफाई-सफाई रखने के लिए कहा गया। इस अवसर पर स्टेशन पोस्ट प्रभारी ए के यादव, खुफिया विभाग के इंस्पेक्टर पी. एन. पाटीदार, उपनिरीक्षक रविन्द्र सिंह राजावत, मुलायम सिंह यादव, राजकुमारी गुर्जर आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

डॉ नीरज जैन गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में चयनित होना अभूतपूर्व: आशीष मिश्रा

Newstrack

Newstrack

Next Story