×

इस समाजसेवी की कोरोना के खिलाफ जंग, उठाई ये बड़ी जिम्मेदारी

कोरोना वायरस से विश्व स्तर पर छिड़ी जंग के बीच सामाजिक कार्यकर्ता धर्मवीर सिंह बग्गा वाहनों को सेनेटाइज करने का लगातार अभियान चला रहे हैं। अपने सहयोगियों के साथ समाज सेवी बग्गा पूरे जिले में घूम -घूम कर सरकारी व निजी वाहनों को सेनेटाइज करने का काम कर रहे हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 31 March 2020 3:00 PM GMT
इस समाजसेवी की कोरोना के खिलाफ जंग, उठाई ये बड़ी जिम्मेदारी
X

अम्बेडकरनगर: कोरोना वायरस से विश्व स्तर पर छिड़ी जंग के बीच सामाजिक कार्यकर्ता धर्मवीर सिंह बग्गा वाहनों को सेनेटाइज करने का लगातार अभियान चला रहे हैं। अपने सहयोगियों के साथ समाज सेवी बग्गा पूरे जिले में घूम -घूम कर सरकारी व निजी वाहनों को सेनेटाइज करने का काम कर रहे हैं।

सेवाहि धर्मः के साथियों के साथ अभियान को दे रहे अंजाम

उत्तर प्रदेश के आम्बेडकरनगर के टाण्डा से शुरू हुआ वाहनों को सेनेटाइज करने यह सिलसिला पूरे जिले तक पंहुच चुका है। मंगलवार को उनकी पूरी टीम जिला अस्पताल में एम्बूलेंसो को सेनेटाइज करने में जुटी रही। लगभग दर्जन भर साथियों के साथ धर्मवीर बग्गा ने जिले से कोरोना को मात देने का संकल्प ले रखा है। उन्होनें बताया कि अपनी संस्था के माध्यम से वह इस कार्य के लिए पांच लाख रूपया खर्च करेंगे।

ये भी पढेंः कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम मोदी की मां भी हुईं शामिल, केयर्स फंड में दिए इतने रुपये

बोले, लाॅकडाउन की अवधि तक चलता रहेगा यह अभियान

इस बारे में जानकारी देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता धर्मवीर सिंह बग्गा ने कहा कि उनकी टीम ने एक लाख शीशी सेनेटाइजर बनाने का बीड़ा उठाया है, जिसमें से अब तक 25 हजार शीशी वाहनों व कार्यालयों को सेनेटाइज करने में समाप्त हो चुकी है।

एक लाख शीशी सेनेटाइजर बनाने का लक्ष्यः

टीम के सभी सदस्य मास्क, ग्लब्स व सेनेटाइजर के साथ अपने कार्य को अंजाम दे रहे हैं। धर्मवीर बग्गा ने बताया कि उनका यह अभियान लाकडाउन की अवधि तक पूरे जिले में घूम -घूम कर चलता रहेगा।

ये भी पढेंः मुफ्त राशन के लिए भीड़ हुई बेकाबू: मची छीना-झपटी, बाल-बाल बचे एसडीएम

र्धमवीर बग्गा ने की ये अपीलः

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे लाॅक डाउन का पूरी ईमानदारी के साथ पालन करें तथा सरकार की मंशा के अनुरूप घर के अंदर ही रहें। साबुन से हाथ को धोते रहें। कारण कि खुद की सतर्कता ही स्वंय के साथ परिवार व समाज का बचाव है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story