मुफ्त राशन के लिए भीड़ हुई बेकाबू: मची छीना-झपटी, बाल-बाल बचे एसडीएम

21 दिन के लॉकडाउन की वजह से कई लोगों के सामने खाने-पीने का संकट खड़ा हो गया। सरकार लोगों की समस्याओ के समाधान में लगी हुई है लेकिन राशन की जरूरत एक राज्य में इस कदर लोगों पर हावी हो गयी कि नजारा बेहद उग्र देखने को मिला।

फरीदकोट: 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से कई लोगों के सामने खाने-पीने का संकट खड़ा हो गया। सरकार लोगों की समस्याओ के समाधान में लगी हुई है लेकिन राशन की जरूरत एक राज्य में इस कदर लोगों पर हावी हो गयी कि नजारा बेहद उग्र देखने को मिला। एसडीएम की मौजदगी में अधिकारी लोगों में राशन बाँट और भीड़ राशन पाने को लेकर बेकाबू हो गयी। हाल ये हुआ कि बेकाबू भीड़ ने एसडीएम के कपडे तक फाड़ डाले।

लॉकडाउन में राशन पाने के लिए परेशान लोग

मामला पंजाब के फरीदकोट का है, जहां मंगलवार को लोग राशन और भोजन के लिए कोटकापुर इलाके के SDM ऑफिस पहुँच गए। राशन पाने के लिए सैकड़ों की संख्या में पहुंची भीड़ बेकाबू हो गयी और राशन पाने के लिए धक्कामुक्की शुरू हो गयी।

मुफ्त राशन के लिए एसडीएम कार्यलय पर लगी भीड़

लोग एक दूसरे से राशन छीनने लगे। इस दौरान उन्होंने एक दूसरे के कपडे तक फाड़ दिए। किसी तरह प्रशासन ने हालत पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि राशन की आपूर्ति के लिए खुद एसडीएम अपने दफ्तर के बाहर अनाज बाँट रहे थे।

ये भी पढ़ेंः आलिशान होटल गरीबों का नया ठिकाना, इस सरकार ने लिया बड़ा फैसला

राशन के लिए छीनाझपटी, एसडीएम के फाड़े दिए कपड़े:

जानकारी के बाद लोग पहुंचे और सामान पर टूट पड़े। लोग इतने बेकाबू हो गए कि एक दूसरे से सामान छीनने लगे। इस दौरान उन्होंने एसडीएम के कपड़े तक फाड़ दिए। बमुश्किल एसडीएम ने अपनी जान बचाई।

ये भी पढ़ेंः चीन की खुली पोल: बेबस होकर किया आंकड़ों का खुलासा, सामने आया सच

लॉकडाउन के कारण लोगों पर रोजी रोटी का संकट

बता दें कि लॉकडाउन के कारण लोगों की रोजी रोटी पर बन आयी है, ऐसे में सरकार ने गरीबों को मुफ्त राशन देने का एलान किया है। लेकिन राशन पाने के लिए लोग सोशल डिस्टेंसिंग तक को भूल गए। बार-बार खा जा रहा है कि उन्हें जरूरत की चीजे घर तक मुहैया कराई जाएंगी हालाँकि बंदी का खौफ उन्हें बाहर निकले पर मजबूर कर रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।