फसलें हुईं बर्बाद: रायबरेली सिंचाई विभाग की लापरवाही, पानी मे डूबे खेत

सिंचाई विभाग की लापरवाही के चलते महाराजगंज ब्लॉक के पंचम सिंह गांव कि सैकड़ों बीघे गेहूं की फसल पानी में डूब गई इतना ही नहीं कड़ाके की ठंड माइनर का कटा पानी गरीब किसानों के घर में घुस गया जिससे उनकी आफत और बढ़ गई।

raebareli

नहर कटान से सैकड़ों बीघा गेहूं की फसल डूबी

रायबरेली: केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं, लेकिन जिलों में बैठे अधिकारी सरकार की इस मंशा को पलीता लगाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। ताजा मामला सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिला रायबरेली का है।

पानी में डूब गई गेहूं की फसल

जहां पर सिंचाई विभाग की लापरवाही के चलते महाराजगंज ब्लॉक के पंचम सिंह गांव कि सैकड़ों बीघे गेहूं की फसल पानी में डूब गई इतना ही नहीं कड़ाके की ठंड माइनर का कटा पानी गरीब किसानों के घर में घुस गया जिससे उनकी आफत और बढ़ गई। किसान अपनी फसल की बर्बादी का मंजर देखता रहा लेकिन जिले में बैठे सिंचाई विभाग के आला अधिकारीयों को किसानों की परेशानी ना सुनाई दी और ना ही नजर आए।

ये भी पढ़ें: Digital UP: CM योगी ने लॉन्च किया एप, अब सूचना डायरी हुई डिजिटल रूप में

प्रदेश सरकार किसानों को किसान बिल के फायदे बताने के लिए लगातार अधिकारियों के साथ मिलकर किसान बिल के फायदे गिनाने के लिए किसान गोष्ठियों का आयोजन कर रही है, लेकिन दूसरी तरफ रायबरेली के महाराजगंज ब्लॉक के पंचम सिंह गांव में आज सिंचाई विभाग की बाला माइनर कटने से सैकड़ों किसानों की गेहूं की फसल पानी में डूब गई।

इतना ही नहीं माइनर का पानी किसानों के घरों में पहुंच गया जिससे कड़ाके की ठंड में किसानों की परेशानी और बढ़ गई। किसानों ने इसकी सूचना जिले में बैठे अधिकारियों को दी लेकिन मकर संक्रांति के त्योहार होने के चलते जिम्मेदार अधिकारियों ने किसानों की समस्या को सुलझाने की बजाय त्यौहार मनाने में मस्त नजर आये।

रिपोर्ट: नरेन्द्र सिंह रायबरेली

ये भी पढ़ें: मिर्जापुर DM का सख्त आदेशः अधूरे निर्माण जल्द कराएं पूरे, लापरवाही बर्दास्त नहीं

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App