100 रुपए की घूस! फिर क्या साहब का CBI ने कर दिया ये हाल

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टीगेशन (CBI) ने डाक विभाग के दो अधिकारियों को एक कमिशन एजेंट से 100 रुपये घूस मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

Published by Shreya Published: December 3, 2019 | 10:42 am

उत्तर प्रदेश: खबर यूपी के प्रतापगढ़ जिले से है, जहां पर सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टीगेशन (CBI) ने डाक विभाग के दो अधिकारियों को एक कमिशन एजेंट से 100 रुपये घूस मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। एजेंट के पति की शिकायत पर CBI ने एफआईआर दर्ज की थी। शिकायतकर्ता का आरोप था कि, प्रत्येक 20 हजार रुपये जमा करने पर डाक अधीक्षक संतोष कुमार सरोज और डाक सहायक सूरज मिश्रा 100 रुपये घूस की मांग करते हैं।

कोई मामला छोटा या बड़ा नहीं- CBI

बड़े-बड़े मामलों की जांच करने वाली जांच एजेंसी CBI के एक अधिकारी ने बताया कि, हमारे लिए कोई मामला छोटा या बड़ा नहीं होता। हम सभी मामलों से समान रुप से निपटते हैं। शिकायतकर्ता का कहना है कि, उनकी पत्नी गांवों से डाक विभाग के बचत खाते के लिए पैसे इकट्ठा करती हैं और कुंडा, प्रतापगढ़ के उप डाकघर में एकत्र किए गए रकम को जमा कर देती हैं और वो भी इस काम में अपनी पत्नी की मदद करते हैं।

यह भी पढ़ें: बेहद शर्मनाक: हैदराबाद गैंगरेप पीड़िता को लेकर लोग इंटरनेट पर कर रहे हैं ये काम

काम रोकने और गड़बड़ी करने की दी थी धमकी

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि, जब वो पूर्व में रकम जमा करने गए थे तो दोनों अधिकारियों ने 25 और 26 नवंबर को रकम जमा करने के बदले सुविधा शुल्क के तौर पर 500 रुपये और 300 रुपये लिए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि, प्रत्येक 20 हजार जमा करने पर दोनों अधिकारियों ने 100 रुपये देने को कहा। वहीं अधिकारियों ने उनको पैसे नहीं देने पर उनका काम रोकने और गड़बड़ी करने की धमकी दी थी।

रंगे हाथों पकड़े गए अधिकारी

CBI के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि, शिकायत के बाद जाल बिछाया गया और दोनों अधिकारियों को रंगे हाथों पकड़ लिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि, CBI को जनता की शिकायत पर दखल अंदाजी करनी पड़ी, जहां पर गरीब ग्रामीणों को अपने ही पैसे डाकखाने में जमा करने के लिए रिश्वत देनी पड़ रही थी।

यह भी पढ़ें: मुस्लिम पक्ष ने वकील राजीव धवन को राम जन्मभूमि केस से हटाया, बताई ये बड़ी वजह

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App