×

सीबीआई ने की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों रुपये के घोटाले का होगा पर्दाफाश

बिजली कर्मचारी संगठनों ने यूपी पावर कार्पोरेशन में बीते साल हुए कर्मचारी भविष्य निधि घोटालें की सीबीआई द्वारा एफआईआर दर्ज किए जाने का स्वागत करते हुए...

Deepak Raj
Published on: 6 March 2020 3:25 PM GMT
सीबीआई ने की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों रुपये के घोटाले का होगा पर्दाफाश
X

लखनऊ। बिजली कर्मचारी संगठनों ने यूपी पावर कार्पोरेशन में बीते साल हुए कर्मचारी भविष्य निधि घोटालें की सीबीआई द्वारा एफआईआर दर्ज किए जाने का स्वागत करते हुए उम्मीद जताई है कि अब जल्द ही बिजली कर्मचारियों को न्याय मिल सकेगा।

ये भी पढ़ें-कोरोना का असर: अब नहीं लगानी होगी बायोमेट्रिक अटेंडेंस, मोदी सरकार ने लगाई रोक

विद्युत् कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति, उप्र. ने उम्मीद जताई है कि अब लगता है कि 2268 करोड़ रुपये के घोटाले के सभी दोषी दण्डित हो सकेंगे और कर्मचारियों को न्याय मिल सकेगा। संघर्ष समिति के शैलेन्द्र दुबे ने प्रोविडेंट फण्ड घोटाले में सीबीआई द्वारा एफआईआर दर्ज करने और जांच शुरू करने के फैसले का स्वागत किया है।

जांच के जरिए घोटाले में सम्मिलित सभी दोषी पकड़े जाएंगे

उन्होंने कहा कि हालांकि घटना प्रकाश में आने के चार माह बाद सीबीआई जांच शुरू हो रही है फिर भी बिजली कर्मचारियों को उम्मीद है कि सीबीआई जांच के जरिए घोटाले में सम्मिलित सभी दोषी पकड़े जाएंगे और बिजली कर्मचारियों को न्याय मिल सकेगा।

उन्होंने कहा कि संघर्ष समिति की मांग पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच की घोषणा पिछले साल दो नवम्बर को ही कर दी थी लेकिन जांच अब शुरू हो पाई है। इसी तरह उप्र. पावर आफिसर्स एसोसिएशन ने भी सीबीआई द्वारा एफआईआर दर्ज किए जाने का स्वागत करते हुए इसे कर्मचारियों की बड़ी जीत बताया।

ये भी पढ़ें-यहां गले तक दफ़न हुए किसान, फिर भी सरकार तक नहीं पहुंच रही आवाज

एसोसिएशन के अध्यक्ष केबी राम ने इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा प्रदेश के ऊर्जामंत्री श्रीकांत मिश्रा का आभार व्यक्त करते हुए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा अब घोटाले में शामिल कोई भी बचने वाला नहीं है वह दिन दूर नहीं जब बड़े-बड़े चेहरों से नकाब हटना तय है।

उन्होंने कहा की सीबीआई जांच शुरू होना बहुत जरूरी था, बिजली कार्मिको के खून पसीने के कमाई को जिस प्रकार से बड़े कमीशन के चक्कर में लुटाया गया वह अपने आप में बड़ा सवाल था प्रदेश में मुख्यमंत्री सहित ऊर्जा मंत्री द्वारा कार्मिको से सीबीआई जांच कराने का जो वादा किया गया था वह पूरा किया। अब ऊपर से लेकर नीचे तक इस घोटाले में कौन शामिल था उसका खुलासा भी जल्द होना तय है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story