×

सीडीओ ने कोरोना वॉरियर्स को धमकाया कही ऐसी बात, जानकर हो जायेंगे हैरान

बछरावां में बने आइसोलेशन सेंटर से कोरोना वॉरियर्स का एक वीडियो सामने आया था जिसमें उनका दर्द साफ छलका था। आरोप लगाया था कि, उन्हें न तो सही भोजन दिया जा रहा और न ही पर्याप्त पानी। 25 लोगों की टीम पर 20 लीटर पानी मिल रहा है। सेंटर का बाथरूम चोक है।

SK Gautam
Published on: 23 April 2020 9:43 AM GMT
सीडीओ ने कोरोना वॉरियर्स को धमकाया कही ऐसी बात, जानकर हो जायेंगे हैरान
X

रायबरेली: कोरोना वॉरियर्स का दर्द जानने बुधवार रात क्वारैनटाइन सेंटर पहुंचे सीडीओ ने डाक्टर और स्टाफ को फटकार लगाई जिसका वीडियो सामने आया है। वीडियो में सीडीओ कह रहे हैं कि ''आप लोग जिस तरह से बात कर रहे वो सही नही है।'' हालांकि सीएमओ ने बताया कि मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ को अब गेस्ट हाउस में एक्टिव क्वारैनटाइन व्यवस्था कराई गई है।

न तो सही भोजन दिया जा रहा और न ही पर्याप्त पानी

दरअसल बुधवार को बछरावां में बने आइसोलेशन सेंटर से कोरोना वॉरियर्स का एक वीडियो सामने आया था जिसमें उनका दर्द साफ छलका था। आरोप लगाया था कि, उन्हें न तो सही भोजन दिया जा रहा और न ही पर्याप्त पानी। 25 लोगों की टीम पर 20 लीटर पानी मिल रहा है। सेंटर का बाथरूम चोक है। एक बाथरूम में 25 लोगों को नहाना पड़ रहा है।

पीपीई किट भी संक्रमण रोक पाने में अक्षम है। डॉक्टरों ने साफ कहा कि वे यहां पिकनिक मनाने नहीं आए हैं। लेकिन हमें सुरक्षा तो जरूर चाहिए। यदि कोई एक भी कोरोना पॉजिटिव हो गया तो पूरी टीम संक्रमित हो जाएगी। आरोप है कि शिकायत करने के बाद भी सुविधाएं नहीं दी गई हैं। ऐसी तमाम उनकी समस्याएं थी जिसे प्रमुखता से प्रकाशित किया तो प्रशासन हरकत में आया।

ये भी देखें: सावधान हो जाएँ: पैसों को लेकर रहें सतर्क, लगेगा लाखों-करोंड़ो का चूना

बाथरूम भी सही ढंग का नहीं है

बता दें कि रात के अंधेरे मे जिले के मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल मौके पर पहुंचे। उस समय का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें सीडीओ ने कोरोना वॉरियर्स से पूछा कि लैट्रिनरूम के अलावा आपको क्या चाहिए? जवाब मिला बाथरूम। थोड़ी देर बातचीत के बाद सीडीओ ने कहा देखिए समझ लीजिए जो हमारे पास फैसिलिटीज हैं वही हम दे सकते हैं। इस पर कोरोना वॉरियर्स ने रोज घर आने जाने की बात कही तो सीडीओ प्रोटोकाल बताने लगे।

उन्होंने कहा 'जो प्रोटोकाल है, आप लोग इसी परिधि में रहेंगे वही हम लोग फालो कर रहे हैं।' इसके बाद मेडिकल स्टाफ ने अपनी सुरक्षा से सम्बंधित कई मुद्दे उठाए तो साहब की टोन बदल गई। उन्होंने कहा कि 'आप लोग जिस तरह से बात कर रहे वो सही नही है।' लंबी बातचीत के बाद साहब उसी बिल्डिंग मे एक्टिव क्वारैनटाइन के लिए अड़े थे और मेडिकल स्टाफ कह रहा था नही हो सकता।

ये भी देखें: बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम: इन दो राज्यों में लिया गया ये फैसला, जानें वजह

आखिर कोरोना वॉरियर्स अपनी जंग जीत गए। सीएमओ ने बताया कि मैने भी उस जगह का निरीक्षण किया तो वो स्थल संतोष जनक नही लगा। प्रशासन के सहयोग से गीतांजलि गेस्ट हाउस मे अब एक्टिव क्वारैनटाइन की व्यवस्था कराई गई है। अब वहां पर उनको ताजा और बढ़िया खाना उपलब्ध हो सके इसके लिए भी मैने व्यवस्था करा दी है। ताकि रहने और खाने के लिए मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ असंतुष्ट था वो न रहे और पूरी तरह से संतुष्ट होकर के वो अपने कार्य मे जुटे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story