×

सरकारी नौकरी को लेकर बड़ी खबर, अब ऐसी होंगी भर्तियां, सरकार ने दिए आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अफसरों के साथ एक बैठक में कहा कि भारत सरकार की भांति राज्य में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी का गठन किया जाए।

Shreya
Published on: 4 Sep 2020 5:10 AM GMT
सरकारी नौकरी को लेकर बड़ी खबर, अब ऐसी होंगी भर्तियां, सरकार ने दिए आदेश
X
CM Yogi ने भर्ती परीक्षाओं के लिए एजेंसी गठित करने के दिए आदेश

लखनऊ: अगर आप सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो ये आपके लिए बेहद अच्छी खबर है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार की भांति भर्ती परीक्षाओं के लिए एक केंद्रीकृत एजेंसी का गठन करने का फैसला किया है। यह एजेंसी सभी श्रेणी की नौकरियों के लिए समय-समय पर परीक्षाएं करवाएगी। इस फैसले से तमाम विभागों पर परीक्षा कराने के बोझ कम किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना के 3 नए रिकॉर्डः एक दिन में हुआ ऐसा, इतनी ज्यादा हुई संक्रमितों की संख्या

भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए गठित की जाएगी एजेंसी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अफसरों के साथ एक बैठक में कहा कि भारत सरकार की भांति राज्य में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी का गठन किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के विभागों एवं उपक्रमों में भर्ती परीक्षाओं को नियमित एवं समयबद्ध ढंग से सम्पन्न कराने के लिए भारत सरकार की तर्ज पर राज्य में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी का गठन किया जाए।

यह भी पढ़ें: इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ जमकर बरसेंगे बादल

एजेंसी होगी परीक्षाओं और रिजल्ट के लिए जिम्मेदार

यही एजेंसी भविष्य में सभी तरह की भर्ती परीक्षाओं और रिजल्ट जारी करने के लिए जिम्मेदार होगी। मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिया कि प्रदेश सरकार के सभी विभागों और उपक्रमों में भर्ती परीक्षाओं को नियमित और समयबद्ध ढंग से सम्पन्न किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: युवती की जिद के आगे झुका रेलवे, इकलौती सवारी के लिए 535 किमी चलानी पड़ी ट्रेन

कोरोना वायरस को लेकर दिया ये निर्देश

इसके अलावा CM योगी आदित्यनाथ ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव कदम उठाया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण की चेन तोड़ने के ले सर्विलांस, डोर-टू-डोर सर्वे और मेडिकल टेस्टिंग को प्रभावी बनाया जाए। साथ ही उन्होंने राजधानी लखनऊ और कानपुर में कोरोना नियंत्रण के उपायों को मजबूत करने का भी निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को घेरा, 1 सैनिक घायल

ई-ऑफिस प्रणाली से जोड़ा जाए सरकारी कार्यालय

साथ ही CM योगी ने कहा कि सरकारी कार्यालयों को समयबद्ध ढंग से ई-ऑफिस प्रणाली से जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि विभाग में पत्रावलियां सात दिन से अधिक समय तक लम्बित न रहें। अगर किसी की लाइब्रेरी में तीन दिन से अधिक समय तक पत्रावली लंबित रहती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी का बड़ा फैसला: रेलवे में होगा ये बदलाव, पड़ेगा कर्मचारियों पर असर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story