×

सेंट्रल बार एसोसिएशन का ऐलान, अधिवक्ता को नहीं मिला न्याय तो होगा बड़ा आंदोलन

अधिवक्ताओं के साथ मारपीट व दुर्व्यवहार की घटनाओं से क्षुब्ध राजधानी लखनऊ के अधिवक्ताओं ने शनिवार को अदालतों में कामकाज नहीं किया। सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ ने ऐलान किया है कि आजा एटा में पीड़ित अधिवक्ता परिवार को न्याय नहीं मिला तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Monika
Published on: 27 Dec 2020 4:40 AM GMT
सेंट्रल बार एसोसिएशन का ऐलान, अधिवक्ता को नहीं मिला न्याय तो होगा बड़ा आंदोलन
X
सेंट्रल बार एसोसिएशन का ऐलान, पीड़ित अधिवक्ता को नहीं मिला न्याय तो किया जाएगा बड़ा आंदोलन

लखनऊ: अधिवक्ताओं के साथ मारपीट व दुर्व्यवहार की घटनाओं से क्षुब्ध राजधानी लखनऊ के अधिवक्ताओं ने शनिवार को अदालतों में कामकाज नहीं किया। सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ ने ऐलान किया है कि आजा एटा में पीड़ित अधिवक्ता परिवार को न्याय नहीं मिला तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

बार एसोसिएशन ने की निंदा

वकीलों के साथ प्रदेश में मारपीट तथा अभद्रता की घटना लगातार बढ़ती ही जा रही है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में वकीलों की हत्या व उनके साथ मारपीट की घटनाएं लगातार हो रही हैं। इससे नाराज वकीलों ने शनिवार को न्यायिक कार्य नहीं किया। राजधानी लखनऊ में सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ ने एटा में पुलिस द्वारा वकील को पीटे जाने की घोर निंदा की। एसोसिएशन के महामंत्री संजीव पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के हस्तक्षेप के बावजूद वकीलों के खिलाफ हिंसा की घटनाएं नहीं रुक रही। इतना ही नहीं आरोपितों के खिलाफ कहीं पर कोई कार्रवाई भी नहीं हो रही है।

आंदोलन

ये भी पढ़ें : जिलों में आज से जाएंगे योगी सरकार के नोडल अफसर, धान खरीद का जानेंगे हाल

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

अगर जल्द ही वकीलों की सुरक्षा को लेकर सरकार द्वारा कोई सख्त एक्शन नहीं लिया गया तो प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। उन्होंने एटा की इस घटना के विरोध में कहा कि मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेजा जाएगा ताकि उस परिवार व पीड़ित अधिवक्ता को न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि एटा में वकील के साथ हुई बर्बरता अक्षम्य है। दोषियों के खिलाफ अगर मंशा के अनुरूप कार्रवाई न हुई तो वकील प्रदेशभर में आंदोलन तेज करने को बाध्य होंगे। एडवोकेट नीरज श्रीवास्तव ने भी इस घटना की निंदा की है।

बता दें कि एटा जिला के प्रकरण में आरोप है कि बीते दिनों अधिवक्ता राजेंद्र शर्मा के घर का दरवाजा तोड़कर पुलिस ने उन्हें पीटा व परिवार सहित हवालात में बंद कर दिया। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। लोगों ने इसकी कड़ी निंदा की है। हालांकि इसके बाद भी यूपी पुलिस का रवैया बदला नहींं है।

अखिलेश तिवारी

ये भी पढ़ें…रायबरेली में डिप्टी CM: सोनिया गांधी पर बोला हमला, कई परियोजनाओं की शुरुआत

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story