Top

रायबरेली में डिप्टी CM: सोनिया गांधी पर बोला हमला, कई परियोजनाओं की शुरुआत

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ अमेठी में करोड़ों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद रायबरेली के बछरावां विधानसभा के शिवगढ़ ब्लॉक पहुंचे।

Shivani

ShivaniBy Shivani

Published on 26 Dec 2020 4:37 PM GMT

रायबरेली में डिप्टी CM: सोनिया गांधी पर बोला हमला, कई परियोजनाओं की शुरुआत
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में भले ही अभी लंबा समय हो लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने आगामी चुनावों के लिए कमर कस ली है। कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली (Raebareli), जिसे कांग्रेस का गढ़ भी कहा जाता है, में भाजपा रणनीति के तहत आगामी चुनाव में भेदने की तैयारी कर रही है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य पहुंचे रायबरेली

इसी कड़ी में प्रदेश सरकार के दो उप मुख्यमंत्रियों (UP Deputy CM) ने 24 घण्टे के अंदर रायबरेली का दौरा किया। केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को रायबरेली की जनता के बीच साझा करने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः विधायक- DM में टकराव: जौनपुर में शहीद स्थल के उद्घाटन पर भिड़े, जानें पूरा मामला

अमेठी दौरे के बाद रायबरेली में कई योजनाओं का शिलान्यास

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ अमेठी में करोड़ों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद रायबरेली के बछरावां विधानसभा के शिवगढ़ ब्लॉक पहुंचे, जहां उन्होंने लोक निर्माण विभाग के करोड़ों की लागत की 123 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

कृषि कानून के बारे में दी जानकारी

अपने तय समय से घंटों लेट पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंच पर पहुंचते ही जनता का अभिवादन किया और केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं और जनता को किसान बिल के बारे में विस्तार से समझाया।

ये भी पढ़ेंः CM योगी आदित्यनाथ बोले- अयोध्या धाम के विकास में कोई कमी न हो

रायबरेली में 123 परियोजनाओं का लोकार्पण

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज उन्होंने रायबरेली में 123 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। उन्होंने कहा कि रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी की कृपा से मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री बने, लेकिन क्या हश्र हुआ। जनता को योजनाओं का लाभ नही मिला और गरीब लगातार गरीब होता चला गया, जबकि अमीर अमीर होता गया।

कांग्रेस और सोनिया गांधी पर लगाया आरोप

केशव मौर्य ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासनकाल में अमीरों की तिजोरी भरती गई। मौर्य ने अपने संबोधन के दौरान आगे कहा कि यह मोदी और योगी की सरकार है, जो सबकी चिंता करती है। अब सौभाग्य योजना से हर घर में उजाला हो रहा है। हर घर को बिजली मिल रही है। आवास पहले गिनती के आते थे। जबकि अब सभी के कच्चे मकान पक्के हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सभी की चिंता है।

ये भी पढ़ेंः अब यहां चुनाव में BJP की हुई बंपर जीत, कांग्रेस को मिली करारी हार

पीएम की योजनाओं का किया बखान

उन्होंने कहा कि, किसानों को पूरे सम्मान के साथ योजनाओं का लाभ मिल रहा है। सम्मान निधि बिना किसी भेदभाव के सबके खाते में जा रही है। उन्होंने कहा कि, पहले गैस की मारामारी थी, लेकिन अब उज्ज्वला से हर घर में गैस है। भाजपा सरकार के पहले, सभी दलो ने जनता को लूटा है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/12/deputy-cm-keshav-prasad-maurya-visit-raebareli-launch-govt-development-schemes.mp4"][/video]

पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ

डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि सोनिया का क्षेत्र होने के बावजूद रायबरेली की दशा बेहद ख़राब थी और सड़कों में गड्ढे ही गड्ढे थे, लेकिन मोदी और योगी की सरकार में सभी का विकास हो रहा है। उन्होंने दावा किया कि सभी लोकसभा और विधानसभा में पूरे प्रदेश की 24 करोड़ जनता के लिए काम हो रहा है। अब धारा 370 हटाने और राम मंदिर का निर्माण भी मोदी के प्रयासों से हो रहा है।

ये भी पढ़ेंः वाराणसी: मुस्लिम धर्म नहीं अपनाने पर बवाल, मिल रही ऐसी धमकी

केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम में शामिल रहे ये नेता

इस अवसर पर बछरांवा विधायक राम नरेश रावत, पूर्व एमएलसी राजा राकेश प्रताप सिंह, पूर्व विधायक राजा राम त्यागी, भाजपा नेता विद्यासागर अवस्थी एडवोकेट, भाजपा नेता भूपेश मिश्रा एडवोकेट, महराजगंज ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र प्रताप सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष जन्मेजय सिंह, जिला पंचायत सदस्य व भाजपा नेता प्रभात साहू, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि शशि भदौरिया, पूर्व प्रधान हनुमान पूर्व प्रधान रामराज सिंह, महराजगंज मंडल अध्यक्ष सूर्य प्रकाश वर्मा, शिवगढ़ मंडल अध्यक्ष जीबी सिंह, भाजपा नेत्री प्रीति पांडेय, भाजपा नेत्री अनीता श्रीवास्तव, भाजपा नेत्री किरन सिंह, सरोज रावत, जय तालरेजा, बुद्धी लाल पासी, बछरावां मंडल अध्यक्ष, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष दिलीप यादव, शरद सिंह, अनुज मौर्य, सरोज गौतम, सहित कई भाजपा नेता मौजूद रहे।

नरेन्द्र सिंह, रायबरेली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story