×

बाबा रामदेव ने किसान आंदोलन और एमएसपी को लेकर कही ये चौंकाने वाली बात

बाबा रामदेव ने कहा कि सरकार और किसानों के बीच चल रही इस तनातनी से कहीं न कहीं राष्ट्र का भी नुकसान हो रहा है। उन्हें उम्मीद है कि जल्द गतिरोध खत्म होगा और कोई हल निकलेगा।

Newstrack
Published on: 24 Dec 2020 11:45 AM GMT
बाबा रामदेव ने किसान आंदोलन और एमएसपी को लेकर कही ये चौंकाने वाली बात
X
बाबा रामदेव ने कहा कि किसानों को आगामी दिनों में अन्य फसलों की तैयारी करनी है। इस आंदोलन से किसान के सामने फसलों की तैयारी में परेशानी आ सकती है।

लखनऊ: योगगुरु बाबा रामदेव ने किसान आन्दोलन को लेकर कहा कि अन्नदाता का नुकसान नहीं होना चाहिए और सरकार जो कुछ किसानों के लिए बेहतर करना चाहती है, वह भी हो जाए। बातचीत के माध्यम से बीच का रास्ता निकालकर इस समस्या का हल निकालना चाहिए।

ये बातें बाबा रामदेव ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कही। वे आज यहां पर पतंजलि मेगा सेंटर व पतंजलि परिधान सेंटर का उद्घाटन करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने मीडिया के सामने किसानों से सम्बंधित सवालों का जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि कुछ बात किसानों और कुछ बात सरकार को मान लेनी चाहिए और आंदोलन को जल्द खत्म करना चाहिए।

कैसे बढ़े किसान की आय, जब लागत मूल्य पर बिक रहा है गन्ना

Yog Guru Baba Ramdev बाबा रामदेव ने किसान आंदोलन और एमएसपी को लेकर कही ये चौंकाने वाली बात (फोटो:सोशल मीडिया)

किसानों को आन्दोलन खत्म करके फसलों की तैयारी में जुट जाना चाहिए: रामदेव

किसानों को आगामी दिनों में अन्य फसलों की तैयारी करनी है। इस आंदोलन से किसान के सामने फसलों की तैयारी में परेशानी आ सकती है।

बाबा रामदेव ने ये भी कहा कि सरकार किसानों के हित में कार्य करना चाहती है और उन्हें आशा है कि सरकार जरूर अच्छे कदम उठाएगी।

उन्होंने ये भी कहा कि सरकार और किसानों के बीच चल रही इस तनातनी से कहीं न कहीं राष्ट्र का भी नुकसान हो रहा है।

उन्हें उम्मीद है कि जल्द गतिरोध खत्म होगा और कोई हल निकलेगा। सरकार किसानों की भलाई के लिए ही कार्य कर रही है। सरकार ने कभी भी एमएसपी को खत्म करने की बात नहीं कही है।

दिल्ली में कब, कैसे और कितने लोगों को लगाई जाएगी कोरोना की वैक्सीन, यहां जानें

farmer protest किसान आन्दोलन (फोटो: सोशल मीडिया)

कृषि कानून पर भ्रम फैलाया जा रहा है: रामदेव

इससे पहले रामदेव ने हाल ही में दिए अपने एक बयान में कहा था कि केंद्र सरकार से चूक हुई है, कृषि कानून पर सरकार को किसानों को जानकारी देनी होगी। बाबा रामदेव ने कहा कि कृषि कानून पर भ्रम फैलाया जा रहा है।

एमएसपी और एपीएमसी सिस्टम को खत्म करने की कोई बात ही नहीं है। योग गुरु ने कहा कि किसानों को अगर उनके दरवाजे पर ही अच्छी कीमत मिल रही है तो इसमें गलत क्या है।

किसानों ने इस डिप्टी CM का खोद डाला हेलीपैड, अचानक दौरा करना पड़ा रद्द

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story