केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को ब्लेकमैल कर मांगी थी दो करोड़ की रकम

केंद्रीय मंत्री डॉ॰ महेश शर्मा को ब्लैकमेल कर दो करोड़ रुपए मांगे गए। केंद्रीय मंत्री डॉ॰ महेश शर्मा को ब्लैकमेल कर दो करोड़ रुपए मांगे गए। सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे महेश शर्मा को फोन आया और दो करोड़ रुपए की मांग की गई।

नोएडा: केंद्रीय मंत्री डॉ॰ महेश शर्मा को ब्लैकमेल कर दो करोड़ रुपए मांगे गए। सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे महेश शर्मा को फोन आया और दो करोड़ रुपए की मांग की गई। बताया गया है  कि यदि वह उन्हें यह रकम नहीं देते तो उनका एक विडियो मीडिया में वायरल करवा दिया जाता। यह जानकारी पुलिस को दी गई।

यह भी पढ़ें… ‘स्टूडेंट ऑफ द इयर-2’ के ट्रेलर में जबरदस्त दिखे टाइगर श्राफ

शाम को एसएसपी जिला अधिकारी के साथ पूरी टीम डॉ॰ शर्मा के कैलाश अस्पताल पहुंची। यहाँ उक्त युवती को गिरफ्तार किया गया। इस युवती ने अपने आप को पत्रकार बताया।

यह भी पढ़ें… लोकसभा चुनाव : पंजाब में 13 सीटों पर नामांकन प्रक्रिया सोमवार से

एसएसपी डॉ॰ वैष्णव कृष्ण ने बताया कि सूचना मिलने पर कैलाश अस्पताल की आईटी बिल्डिंग से युवती को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास एक टैब था। साथ ही एक पत्र भी मिला है। इसी पत्र में लिखा है कि सोमवार शाम तक उक्त रकम में से 45 लाख रुपए दे दिए जाए और शेष रकम तीन दिन बाद दी जाए।

यह भी पढ़ें… ‘जहां रोमांच अपनी सारी हदें पार कर दे उसे आईपीएल कहते हैं’

टैब में एक आडियो क्लिप मिला है। इस आडियो में चुनाव प्रचार के दौरान कुछ बाते है। इस आडियो को वायरल करने की धमकी दी जा रही थी। एसएसपी ने बताया कि आडियो में ऐसा कुछ आपत्तिजनक नहीं है। यह चार से पांच लोगों का एक गिरोह है।

यह भी पढ़ें… ‘ऊटी’ ज़िंदगी में एक बार जरूर जाएँ

एसएसपी ने बताया कि पहले यह एक चैनल चलाते थे। चैनल बंद हो गया। जिसके बाद पैसों की कमी को पूरा करने के लिए इन लोगों ने ब्लैकमेलिंग शुरू कर दी। अब तक मिली जानकारी में ऐसे कई हाई प्रोफाइल लोग हैं, जिनको इन लोगों ने ब्लैकमेल किया है। इनकी कुंडली खंगाली जा रही है। युवती से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही पूरे गिरोह को गिरफ्तार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें… लोकसभा चुनाव : तीसरे चरण में बंगाल की 5 सीटों पर होगा मतदान

आडियो में सिर्फ चुनाव प्रचार संबंधित वार्तालाप

एसएसपी ने बताया कि आडियो में वार्तालाप के सिवा कुछ नहीं है। इसमे चार से पांच लोग चुनाव प्रचार की बातें कर रहे हैं। इसके सिवा कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। यह एक गिरोह है, जो मीडिया में आडियो वायरल करने की धमकी देकर लोगों से मोटी रकम वसूल करता है।

यह भी पढ़ें… लोकसभा चुनाव : पाँचवें चरण में 181 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

डेढ़ बजे से लगा पुलिस का मझमा

एसएसपी ने बताया कि डेढ़ बजे एक व्यक्ति का फोन डॉ॰ शर्मा के पास आया। इसके बाद उसने एक युवती को कैलाश अस्पताल भेज दिया। इसकी जानकारी लगते ही पुलिस बल के साथ जिला अधिकारी, एसपी सिटी व अन्य जांच विंग के लोग भी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद जांच पड़ताल में पुलिस ने एक युवती को गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ का सिलसिला अभी जारी है।