×

Chandauli News: एक्सीडेंट में जख्मी युवक ने तोड़ा दम, आक्रोशित हुए ग्रामीण, घंटों जाम रखी सड़क

Chandauli News: जनपद के चकिया थाना क्षेत्र के चकिया इलिया मार्ग पर पतेरी मोड़ के पास बीते एक सप्ताह पूर्व दुर्घटना में घायल 24 वर्षीय सरोज कुमार भारती की शनिवार की इलाज के दौरान देर रात मौत हो गई।

Ashvini Mishra
Published on: 20 Aug 2023 6:05 PM GMT
Chandauli News: एक्सीडेंट में जख्मी युवक ने तोड़ा दम, आक्रोशित हुए ग्रामीण, घंटों जाम रखी सड़क
X
एक्सीडेंट में जख्मी युवक ने तोड़ा दम, आक्रोशित हुए ग्रामीण : Photo-Newstrack

Chandauli News: जनपद के चकिया थाना क्षेत्र के चकिया इलिया मार्ग पर पतेरी मोड़ के पास बीते एक सप्ताह पूर्व दुर्घटना में घायल 24 वर्षीय सरोज कुमार भारती की शनिवार की इलाज के दौरान देर रात मौत हो गई। रविवार को इस बात की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण सड़क पर आ गए और रोड जाम कर दी। पुलिस-प्रशासन के अफसरों के काफी समझाने-बुझाने के बाद ग्रामीण सड़क से हटे।

बढ़ती दुर्घटनाओं का प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार

ग्रामीणों का कहना था कि क्षेत्र में सड़क हादसे बढ़ते जा रहे हैं। आएदिन किसी न किसी जान जा रही है। लेकिन प्रशासन बेलगाम यातायात को नियंत्रित करने के कोई उपाए नहीं कर रहा है। जानकारी के मुताबिक सीमावर्ती बिहार प्रांत के चांद थाना अंतर्गत पतेरी गांव निवासी सरोज कुमार भारती बीते 12 अगस्त को रात 8 बजे पैदल घर जा रहे थे। तभी सौखरा गांव निवासी कृष्णानंद तिवारी की बाइक से टक्कर लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें इलाज के लिए चंदौली स्थित एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। चार दिनों तक इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे घर वापस भेज दिया था। इसी बीच शनिवार की देर रात सरोज की मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही ग्रामीण उग्र हो गए और चकिया-इलिया मार्ग पर मृतक के शव को रखकर चक्का जाम कर दिया।

चिकित्सक पर लगाया लापरवाही का आरोप

सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र विक्रम सिंह मौके पर पहुंच गए और परिजनों सहित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, मगर बात नहीं बनी। ग्रामीणों ने अस्पताल के चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया। गांव के लोग चिकित्सक तथा मोटरसाइकिल चालक को गिरफ्तार करने, मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिए जाने व उच्चाधिकारियों के आने के बाद ही चक्का जाम समाप्त किए जाने की मांग पर अडे़ रहे। तब तक सीओ रघुराज सैयदराजा, चकिया, शहाबगंज की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई लेकिन चक्का जाम कर रहे ग्रामीण नहीं माने। एडिशनल एसपी सुखराम भारती और नायब तहसीलदार राजेंद्र यादव के आने के बाद उनके आश्वासन पर चार घंटे बाद चक्काजाम समाप्त हुआ। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। चार घंटे तक चले जाम में एंबुलेंस सहित कई वाहन फंसे रहे, जिससे लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

Ashvini Mishra

Ashvini Mishra

Next Story