×

कारतूस से भरा बैग: फ्लाइट में ले जा रहा था युवक, लखनऊ एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर मंगलवार को तब सनसनी फैल गई जब एक युवक को 14 जिंदा कारतूस के साथ हवाई जहाज में घुसने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया। एयरपोर्ट प्रशासन को पूछताछ में युवक के सहयोग नहीं करने पर उसे पुलिस को सौंप दिया गया है।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 3:39 PM GMT
कारतूस से भरा बैग: फ्लाइट में ले जा रहा था युवक, लखनऊ एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप
X
कारतूस से भरा बैग: फ्लाइट में ले जा रहा था युवक, लखनऊ एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

लखनऊ: चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर मंगलवार को तब सनसनी फैल गई जब एक युवक को 14 जिंदा कारतूस के साथ हवाई जहाज में घुसने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया। एयरपोर्ट प्रशासन को पूछताछ में युवक के सहयोग नहीं करने पर उसे पुलिस को सौंप दिया गया है।

14 जिंदा कारतूस बैग से हुए बरामद

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर मंगलवार को दिल्ली जा रहे एक यात्री के पास जांच के दौरान सीआईएसएफ जवानों को 14 जिंदा कारतूस उसके बैग से बरामद हुए। जिसके बाद सीआईएसफ जवानों ने यात्री को अपने हिरासत में ले लिया। काफी देरतक सीआईएसएफ जवानों ने उससे पूछताछ की. इसके बाद भी यात्री ने उन्हें कोई सही जवाब नहीं दिया. इस पर उक्त यात्री को सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया। जहां पुलिस यात्री हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें: यूपी में निवेश: इन्वेस्टर्स के लिए निर्देश जारी, मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कही ये बात

CISF ने पूछताछ के बाद पुलिस को सौंपा

मिली जानकारी के अनुसार चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर मंगलवार सुबह करीब 8 बजे इंडिगो की उड़ान से दिल्ली जाने वाले सभी यात्रियों की बोर्डिंग प्रक्रिया पूरी कराई जा रही थी। तभी सुरक्षा जांच के दौरान सीआईएसएफ जवानों को दिल्ली जा रहे मूलरूप से बाराबंकी के हैदरगढ़ व राजधानी के मड़ियांव निवासी रितेंद्र सिंह के बैग से। 32 बोर के 14 जिंदा कारतूस बरामद हुए। इससे वहां पर अफरा तफरी मच गई। जिसके बाद सीआईएसएफ जवानों ने यात्री रितेंद्र को हिरासत में ले लिया। लेकिन काफी देर तक पूछताछ करने के बावजूद जितेंद्र ने कारतूस के बारे में सही जानकारी नहीं दी एयरपोर्ट प्रशासन ने उसे सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया।

सरोजनी नगर थाना प्रभारी आनंद कुमार शाही का कहना है कि हिरासत में लिए गए यात्री के मौजूद कारतूस लाइसेंस का संबंध उसके पिता राजकुमार के नाम से जारी आर्म्स लाइसेंस से है, लेकिन उनके पिता दिल्ली में होने के चलते यहां नहीं पहुंच सके। जिसके चलते गलत ढंग से पिता के लाइसेंसी कारतूस को अपने साथ रखने पर रितेंद्र के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। हालांकि पुलिस यह पता नहीं कर सकी की पकड़ा गया युवक कारतूस लेकर हवाई जहाज से जाने की कोशिश क्यों कर रहा था. कहीं उसका कोई गलत इरादा तो नहीं था.

ये भी पढ़ें: केजरीवाल की घोषणा से सोशल मीडिया पर छाए योगी, ट्रेंड हुआ #UPKiShaanYogiJi

अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story