×

सरकार द्वारा गांव में पार्कों का लोकार्पण, मुख्य विकास अधिकारी ने काटा फीता

जनपद कानपुर देहात के मुख्य विकास अधिकारी जोगिंदर सिंह ने सिकंदरा तहसील क्षेत्र के कांधी गांव में नवनिर्मित योगापार्क, पंचायत भवन, स्वास्थ्य उपकेंद्र व सामुदायिक शौचालय का लोकार्पण किया।

Newstrack
Published on: 1 Oct 2020 12:58 PM GMT
सरकार द्वारा गांव में पार्कों का लोकार्पण, मुख्य विकास अधिकारी ने काटा फीता
X
सरकार द्वारा गांव में पार्कों का लोकार्पण, मुख्य विकास अधिकारी ने काटा फीता (social media)

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश में अब गाँव में भी शहरों की तर्ज पर विकास कराया जा रहा है। सरकार द्वारा गांव में पार्कों का निर्माण कार्य शुरू कराया गया था वहीं कानपुर देहात के कांधी में पार्क के निर्माण पर करीब 5 लाख रुपए खर्च किए गए। और एक आलीशान पार्क बनवाया गया। पार्क में लोग सैर करने के साथ-साथ योगा भी कर सकेंगे। वहीं आज कानपुर देहात के मुख्य विकास अधिकारी जोगिंदर सिंह ने योगा पार्क का फीता काटकर शुभारंभ किया गया। इस दौरान उनके साथ खण्ड विकास अधिकारी और एडीओ पंचायत भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:School Reopen: इन राज्यों में खुले स्कूल, जानें- आप कब से ले सकेंगे क्लास

गांव में पंचायती जमीन पर पार्क का निर्माण कार्य पूरा किया गया है

मुख्य विकास अधिकारी जोगिंदर सिंह ने बताया कि गांव में पंचायती जमीन पर पार्क का निर्माण कार्य पूरा किया गया है। योजना के अनुसार पार्क में लोगों के बैठने के लिए बैंच, बच्चों के लिए झूले लगाए गए है पास में ही शामुदायिक शौचालय और उपस्वास्थ केन्द्र भी है जिससे ग्रामीणों को आसानी मिलेगी।

kanpur-dehat kanpur-dehat (social media)

आज गुरुवार को जनपद कानपुर देहात के मुख्य विकास अधिकारी जोगिंदर सिंह ने सिकंदरा तहसील क्षेत्र के कांधी गांव में नवनिर्मित योगापार्क, पंचायत भवन, स्वास्थ्य उपकेंद्र व सामुदायिक शौचालय का लोकार्पण किया।

करीब 7 लाख रुपए लगा निर्माण में

सिकंदरा तहसील क्षेत्र के विकासखंड राजपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत कांधी में आज गुरुवार को जनपद के मुख्य विकास अधिकारी जोगिंदर सिंह ने ग्राम पंचायत भवन, सामुदायिक स्वास्थ्य उपकेंद्र व सामुदायिक शौचालय के सुंदरीकरण का लोकार्पण किया। जिस दौरान ग्राम प्रधान संतोष कटियार उर्फ पप्पू फौजी ने बताया सुंदरीकरण के क्रम में ग्राम सभा में करीब 7 लाख कीमत का योगा पार्क का निर्माण कराने के साथ ही सामुदायिक शौचालय प्राथमिक उप केंद्र व पंचायत भवन के सुंदरीकरण का कार्य कराया गया है।

kanpur-dehat kanpur-dehat (social media)

ये भी पढ़ें:राहुल-प्रियंका से अभद्रता: भड़के कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने की धक्का-मुक्की

ग्राम पंचायत कांधी संतोष कटियार द्वारा कराए गए विकास कार्यों की जमकर सराहना हुई

मुख्य विकास अधिकारी ने निरीक्षण के दौरान ग्राम प्रधान कांधी संतोष कटियार उर्फ पप्पू फौजी द्वारा कराए गए विकास कार्यों की जमकर सराहना की। जिस दौरान तहसील क्षेत्र के समस्त ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम प्रधान गण मौजूद रहे। वही प्रेस वार्ता के दौरान कांधी पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी ने सिकंदरा तहसील क्षेत्र के खालागांव में लगे गंदगी के अंबार वा सरकारी नलों में पड़ी समर के बाबत पूछने पर तत्काल प्रभाव से जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story