×

ऊर्जा से भरपूर युवाओं के भरोसे सर्वोत्तम बन रहा है यूपी: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे युवा देश और उत्तर प्रदेश सबसे युवा प्रदेश है। इन युवाओं के बूते हम उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बना रहे हैं। ऊर्जा और प्रतिभा से भरपूर ये युवा जिंदगी के जिस क्षेत्र में जाए उसमे बुलंदी हासिल करें।

Dharmendra kumar
Published on: 15 March 2023 12:12 AM GMT (Updated on: 15 March 2023 5:55 AM GMT)
ऊर्जा से भरपूर युवाओं के भरोसे सर्वोत्तम बन रहा है यूपी: सीएम योगी
X
कमलेश मर्डर पर CM योगी का बड़ा बयान, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे युवा देश और उत्तर प्रदेश सबसे युवा प्रदेश है। इन युवाओं के बूते हम उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बना रहे हैं। ऊर्जा और प्रतिभा से भरपूर ये युवा जिंदगी के जिस क्षेत्र में जाए उसमे बुलंदी हासिल करें। इसमें किसी भी तरह के प्रोत्साहन और शिक्षण संस्थाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एक अखबार द्वारा आयोजित मेधावी छात्र सम्मान में बच्चों, अभिभावकों और शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें...जेल जा सकते हैं क्रिकेटर मोहम्मद शमी, गिरफ्तारी वारंट जारी, जानें क्या है पूरा मामला

सीएम योगी ने कहा करीब ढाई साल पहले हम सत्ता में आए तो चौतरफा अराजकता और भ्रष्टाचार का माहौल था। लोग मान चुके थे कि यहां के हालात बदलने वाले नहीं हैं और अलग-अलग क्षेत्रों में इस दौरान जो बदलाव हुआ, जो रिकॉर्ड बने उसका श्रेय प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व को है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में चमत्कारिक बदलाव हुआ है। विभिन्न बोर्डों की परीक्षाओं और नतीजों में पहले पांच माह लगते थे। अब यह पूरी प्रक्रिया एक महीने में पूरी हो जाती है, वह भी पूरी पारदर्शिता और शुचिता के साथ। उच्च और व्यवसायिक शिक्षा के क्षेत्र में भी सत्र नियमित हुए।

यह भी पढ़ें...ये हथियार लेकर संसद में घूस रहा था संदिग्ध, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सीएम योगी ने बच्चों को सलाह दी की प्रतिस्पर्धा से घबराए नहीं, चुनौती को कबूल करें। हर असफलता एक सफलता का संदेश देती है। असफल होने के बाद अपनी कमियों का आप विश्लेषण करें। नियोजित तरीकों और पूरी लगन से तैयारी करें, निश्चित ही सफलता आपके कदम चूमेगी। अगर सफल हैं तो सफलता को सफलतम बनाने का प्रयास करें। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मेधावी छात्रों को सम्मानित भी किया।

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि शिक्षकों को बच्चों के लिए अपने आचार-व्यवहार में रोल मॉडल बनना होगा। बेहतर नतीजों के लिए अध्यनशील बनें, लगातार सिखते रहें। यहां तक की बच्चों से भी अगर कोई सीख मिलती है तो उसे भी सीखें।

यह भी पढ़ें...फिर बम धमाका! 39 आतंकियों को मारा था, आज ले लिया बदला

कार्यक्रम में योगी सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा, महेंद्र सिंह, सुरेश राणा, बृजेश पाठक, आशुतोष टंडन, प्रदेश भर से आए मेधावी बच्चे उनके अभिभावक और शिक्षक मौजूद थे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story