×

फिर बम धमाका! 39 आतंकियों को मारा था, आज ले लिया बदला

अफगानिस्तान से फिर एक बम धमाके की बड़ी खबर आ रही है। अफगानिस्तान में ये बम धमाका कुंडूज शहर के बाहरी इलाके में हुआ है। मीडिया के मिली जानकारी के मुताबिक, इस धमाके में सुरक्षा बल के 6 जवानों की मौत हो गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 14 March 2023 5:09 PM GMT
फिर बम धमाका! 39 आतंकियों को मारा था, आज ले लिया बदला
X
फिर बम धमाका! 39 आतंकियों को मारा था, आज ले लिया बदला

नई दिल्ली : अफगानिस्तान से फिर एक बम धमाके की बड़ी खबर आ रही है। अफगानिस्तान में ये बम धमाका कुंडूज शहर के बाहरी इलाके में हुआ है। मीडिया के मिली जानकारी के मुताबिक, इस धमाके में सुरक्षा बल के 6 जवानों की मौत हो गई है।

अफगानिस्तान में बम धमाके कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। बीते महीने में तीन बार धमाका हुआ था। अफगानिस्तान के 100 वें स्वतन्त्रता दिवस पर भी धमाके की वजह से आयोजित समारोह को रोक दिया गया था।

यह भी देखें... अभिनंदन का न्यू लुक! पूरे जोश के साथ मिग -21 लड़ाकू विमान उड़ाया

अफगानिस्तान में सेना ने तालिबान पर कार्रवाई की है। अफगानिस्तान की सेना ने तालिबान के एक प्रमुख कमांडर सहित 35 आतंकियों को मार गिराया है। आपको बता कि पहले भी अफगानिस्तान की सेना और तालिबान आतंकियों में मुठभेड़ हुई थी। जिसमें 3 जवान मारे गए थे। और 11 जवान घायल हो गए थे।

अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस पर हमला

जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के अनुसार, अफगानिस्तान के कुंदुज में सेना ने अभियान चलाकर बड़ी कार्रवाई की है। तालिबान आतंकवादियों को संभलने का कोई मौका नहीं मिला। इससे पहले अफगानिस्तान स्वतंत्रता दिवस पर एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था।

यह भी देखें... जान लें बप्पा फैंस: तो यहां से आया गणपति बप्पा मोरया, गजब है ये राज

जिसमें जलालाबाद में हुए इस आतंकी हमले में 66 लोग घायल हो गए थे। यह हमला अफगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले हुआ था। इस हमले के बाद अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस समारोह को टाला गया था।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के प्रवक्ता सेदिक सेदिक्की के अनुसार सचिवालय ने राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी के निर्देश पर अफगानिस्तान के स्वतंत्रता समारोह के आयोजन को टाल दिया। राष्ट्रपति गनी ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की थी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story