×

CAA: योगी का ये विडियो देख हर कोई कह रहा वाह भाई वाह

मुख्यमंत्री योगी प्रातः 10 :30 के लगभग गोरखनाथ मंदिर से निकले। सबसे पहले वह गोरखनाथ थाना के सामने स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। मंदिर के महंत प्रेमनाथ को उन्‍होंने सीएए पर एक किताब दी। वहां से मुख्यमंत्री जी सीधे पैदल ही चौधरी कैफुल वरा की दुकान पर पहुंचे।

SK Gautam
Published on: 5 Jan 2020 10:20 AM GMT
CAA: योगी का ये विडियो देख हर कोई कह रहा वाह भाई वाह
X

गोरखपुर: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर लोगों को जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में घर-घर सम्‍पर्क अभियान की शुरुआत की । मुख्यमंत्री योगी प्रातः 10 :30 के लगभग गोरखनाथ मंदिर से निकले। सबसे पहले वह गोरखनाथ थाना के सामने स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

मंदिर के महंत प्रेमनाथ को उन्‍होंने सीएए पर एक किताब दी। वहां से मुख्यमंत्री जी सीधे पैदल ही चौधरी कैफुल वरा की दुकान पर पहुंचे। वहां पहले से मौजूद चौधरी कैफुल वरा, मोहम्मद जैद, रज़ीउद्दीन, रुकनूद्दीन ने मुख्यमंत्री जी को गुलाब का फूल देकर स्वागत किया।

ये भी देखें : हिंदू शादी मस्जिद में: बनेगी ऐसी मिसाल, वाह-वाह करेगी पूरी दुनिया

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर छपी पुस्तक दिया गया

मुख्यमंत्री योगी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर छपी पुस्तक देकर लोगो में जागरूकता लाने के लिए कहा। इस अवसर पर चौधरी कैफुल वरा ने अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

वहां से मुख्‍यमंत्री का काफिला दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के रसायन शास्त्र विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रो.राजाराम यादव के हुमायूंपुर स्थित आवास पर पहुंचा। जहाँ पर माननीय मुख्यमंत्री ने सीएए की पुस्तक और कुम्भ 2019 की पुस्तक भेंट की।

इसके बाद मुख्‍यमंत्री हुमायूंपुर में ही स्थित व्‍यापार मंडल एवं सिंधी समाज के वरिष्ठ नेता रहे स्‍व कृष्ण बिहारी सिंह के आवास पहुँच कर उन्हें श्रद्धांजलि दिया तथा परिवारीजनों से भी मुलाकात की । वहीं मौजूद व्यापारी नेता अशोक लोहिया को भी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर छपी पुस्तक देकर लोगो में जागरूकता लाने के लिए कहा।

ये भी देखें : पेट्रोल-डीजल ने तोड़ी कमर! अब कैसे दौड़ेगी आपकी गाड़ी, आसमान छू रहे दाम

जागरूकता अभियान के अन्तर्गत बेतियाहाता स्थित आवास पर डा.अशोक जान्‍हवी प्रसाद से भी मिले जो देश के प्रथम राष्‍ट्रपति डा.राजेन्‍द्र प्रसाद के प्रपौत्र भी हैं। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने डा.अशोक जान्‍हवी प्रसाद को सीएए की पुस्तक और कुम्भ 2019 की पुस्तक भेंट की।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story