×

मुख्यमंत्री योगी ने मनाया गोरक्षनाथ मंदिर में जन्माष्टमी

भगवान कृष्ण के जनमोत्स्व पूरे भारत के साथ-साथ सीएम योगी के शहर गोरखपुर गोरखनाथ मंदिर में भी बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ की स्मृति भवन में किया गया। जहां उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ रात्रि 10:30 बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचे।

Roshni Khan
Published on: 24 Aug 2019 6:06 AM GMT
मुख्यमंत्री योगी ने मनाया गोरक्षनाथ मंदिर में जन्माष्टमी
X

गोरखपुर: भगवान कृष्ण के जनमोत्स्व पूरे भारत के साथ-साथ सीएम योगी के शहर गोरखपुर गोरखनाथ मंदिर में भी बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ की स्मृति भवन में किया गया। जहां उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ रात्रि 10:30 बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। जहां पर उन्होंने सबसे पहले गुरु गोरक्षनाथ का पूजन अर्चन कर महंत अवैद्यनाथ का आशीर्वाद लिया। उसके बाद मंदिर परिसर में स्थित भवन में हो रहे सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। इस दौरान प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हुए थे।

ये भी देखें:तेल संग मोदी बढ़ा रहे दोस्ती, अर्थव्यवस्था को किक देने में जुटी सरकार

गोरखनाथ मंदिर में परंपरागत तरीके से मनाई गयी जन्माष्टमी

श्री कृष्ण जन्माष्टमी गोरखनाथ मंदिर में परंपरागत ढंग से धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपस्थित रहे। वही बच्चों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सेल्फी भी ली।

ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ स्मृति भवन में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में कृष्ण के भजन से कार्यक्रम की शुरुआत विभा सिंह ने किया तत्पश्चात नूपुर सरकारी अवंतिका दुबे अनीता सिंह, स्वीटी सिंह, अर्पिता सिंह ने भगवान कृष्ण के भजन प्रस्तुत किया, संदीप पांडेय एवं साथियो ने नृत्य नाटिका प्रस्तुत किया।

ये भी देखें:UAE में बोले PM- 370 आंतरिक मसला, आतंक से निपटने के लिए किया था कमजोर

वाराणसी से पधारी उपासना ने शिव स्त्रोत एवं कृष्ण लीला पर आधारित नृत्य नाटिका प्रस्तुत किया रीना सिंह एवं सखियों ने नृत्य-नाटिका प्रस्तुत किया मनीष पांडे ने भोजपुरी भजन प्रस्तुत किया। वही सनाया गुप्ता के भाव नृत्य सबको मंत्रमुग्ध किया। इस अवसर पर लगभग 100 की संख्या में कृष्ण के बाल रूप में नन्हे मुन्ने बच्चे सज धज के आए थे। जैसे लग रहा था कि सब गोकुल में आ चुके हैं।

वही बाल कृष्ण रूप की प्रतियोगिता भी कराई गई जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कान्हा वर्ग में गौरी प्रथम स्थान ख्याति गुप्ता द्वितीय स्थान तथा तृतीय स्थान हर्षित सागर मुख्यमंत्री द्वारा पुरस्कार दिया गया।

ये भी देखें:चीन पर भड़के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, कही ये बड़ी बात

भगवान श्री कृष्ण के जन्म के समय राकेश श्रीवास्तव ने नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की... जब गीत शुरू किया तो मंदिर परिसर में घड़ी घंटा और शंख की ध्वनि गूंजने लगी। कार्यक्रम का संयोजन राकेश श्रीवास्तव सदस्य संगीत नाटक अकादमी ने किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story