×

UAE में बोले PM- 370 आंतरिक मसला, आतंक से निपटने के लिए किया था कमजोर

पीएम मोदी ने इंटरव्यू के दौरान आर्थिक मंदी पर भी बातचीत की और कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था की बुनियाद मजबूत है। ऐसे में आने वाले पांच सालों में केंद्र सरकार ने 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी बनने का लक्ष्य रखा है। मालूम हो, केंद्र की मोदी सरकार आर्थिक मंदी से निपटने के लिए अपना नया प्लान तैयार कर चुकी है।

Manali Rastogi
Published on: 24 Aug 2019 5:31 AM GMT
UAE में बोले PM- 370 आंतरिक मसला, आतंक से निपटने के लिए किया था कमजोर
X
UAE में बोले PM- 370 आंतरिक मसला, आतंक से निपटने के लिए किया था कमजोर

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 4 दशक से भारत आतंकवाद की मार झेल रहा है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि आर्टिकल 370 हटाना भारत का अंदरूनी मामला है।

यह भी पढ़ें: तेल संग मोदी बढ़ा रहे दोस्ती, अर्थव्यवस्था को किक देने में जुटी सरकार

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि यूएई और भारत मानवता के खिलाफ काम कर रही ताकतों और आतंकियों के सख्त खिलाफ हैं। जो लोग इस दिशा में काम कर रहे हैं और आतंकियों को पनाह दे रहे हैं, उनको यह राह छोड़नी पड़ेगी।

यूएई और भारत के रिश्ते मजबूत

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत ने जितने भी कदम उठाए हैं, यूएई ने इसमें भारत को समझा है और उसका साथ भी दिया है। दोनों देशों के बीच साझा सुरक्षा को लेकर जबरदस्त सहयोग है। आर्टिकल 370 को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि यह पूरी तरीके से लोकतांत्रिक और पारदर्शी है। साथ ही, ये भारत का आंतरिक मसला भी है। इसलिए इसपर किसी की दखलंदाज़ी सहन नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें: आर्थिक मंदी से निपटने को तैयार सरकार, 10 पॉइंट्स में जानिए प्लान

पीएम मोदी ने इंटरव्यू के दौरान आर्थिक मंदी पर भी बातचीत की और कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था की बुनियाद मजबूत है। ऐसे में आने वाले पांच सालों में केंद्र सरकार ने 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी बनने का लक्ष्य रखा है। मालूम हो, केंद्र की मोदी सरकार आर्थिक मंदी से निपटने के लिए अपना नया प्लान तैयार कर चुकी है। ऐसे में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कई बड़े ऐलान किए।

यह भी पढ़ें: UAE में पीएम मोदी, सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से नवाजेगी सरकार

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story