×

UAE में पीएम मोदी, सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ जायद' से नवाजेगी सरकार

दोनों नेता बातचीत करेंगे। साथ ही, रविवार को पीएम मोदी और शेख हमाद बिन इसा अल खलीफा जी7 शिखर बैठकों में शामिल होने के लिए फ्रांस लौटेंगे। इससे पहले दोनों नेता खाड़ी क्षेत्र में सबसे पुराने श्रीनाथजी के मंदिर के पुनरुद्धार की औपचारिक शुरुआत के गवाह भी बनेंगे।

Manali Rastogi
Published on: 24 Aug 2019 3:00 AM GMT
UAE में पीएम मोदी, सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद से नवाजेगी सरकार
X
pm modi United Arab Emirates Order of Zayed

अबू धाबी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अबू धाबी में हैं। अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद से आज पीएम मोदी की मुलाक़ात होने वाली है। पीएम मोदी और क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद इस दौरान द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर बातचीत करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: सरकार का बड़ा ऐलान: अब ऐसे दूर होगी मंदी, देखें क्या-क्या बदला

पीएम मोदी पेरिस के बाद शुक्रवार देर रात अबू धाबी पहुंचे। मोदी तीन देशों फ्रांस, यूएई और बहरीन की यात्रा के दूसरे चरण के तहत पेरिस से यूएई की राजधानी अबू धाबी पहुंचे। पीएम मोदी ने शुक्रवार देर रात ट्वीट करके कहा, 'अबू धाबी पहुंचा हूं। शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद के साथ वार्ता को लेकर आशान्वित हूं और भारत तथा यूएई के बीच मित्रता के सभी पहलुओं पर चर्चा होगी। यात्रा के दौरान आर्थिक संबंधों को मजबूत बनाना भी अजेंडे में होगा।'

पीएम मोदी को 'ऑर्डर ऑफ जायद' से नवाजेगी UAE सरकार

आज यूएई सरकार पीएम मोदी को अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ जायद' से नवाजने वाली है। मालूम हो, यूएई के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी से बहरीन जाएंगे। यहां उनकी मुलाक़ात बहरीन के शाह शेख हमाद बिन इसा अल खलीफा से होगी।

यह भी पढ़ें: जानिए क्यों योगी के इस पूर्व मंत्री ने कहा- सरकार दोषी पाएं तो मुझे जेल भेज दें?

दोनों नेता बातचीत करेंगे। साथ ही, रविवार को पीएम मोदी और शेख हमाद बिन इसा अल खलीफा जी7 शिखर बैठकों में शामिल होने के लिए फ्रांस लौटेंगे। इससे पहले दोनों नेता खाड़ी क्षेत्र में सबसे पुराने श्रीनाथजी के मंदिर के पुनरुद्धार की औपचारिक शुरुआत के गवाह भी बनेंगे। बता दें, बहरीन में किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली यात्रा है।

यह भी पढ़ें: रूस में आमने-सामने होगी भारत-पाक की सेनाएं, जानें क्यों?

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story