×

आबकारी विभाग की खुली पोल, ठंड में छोटे बच्चों से करवा रहा था ऐसा काम

चौक कोतवाली क्षेत्र के अब्दुल्लागंज में गुरूवार को आबकारी विभाग ने कच्ची शराब पकड़ने का अभियान चलाया था। मोहल्ले में कच्ची शराब बनाने का कारोबार बड़े पैमाने पर किया जाता है।

Roshni Khan
Published on: 14 Feb 2021 5:30 AM GMT
आबकारी विभाग की खुली पोल, ठंड में छोटे बच्चों से करवा रहा था ऐसा काम
X
आबकारी विभाग की खुली पोल, ठंड में छोटे बच्चों से करवा रहा था ऐसा काम (PC: social media)

शाहजहांपुर: आबकारी विभाग की करतूत कैमरे में कैद हो गई। नदी के उस पार कच्ची शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाला लहन पड़ा था। साहब ठंड के कारण नदी में उतरना नही चाहते थे। इसलिए आसपास खड़े छोटे-छोटे बच्चों को लहन को नदी के इस पार लाने की जिम्मेदारी सौंप दी। ठंड में बच्चे बगैर कपड़े के नदी में उतरकर लहन नष्ट कर खाली डिब्बे आबकारी विभाग की टीम को दे रहे थे। वीडियो में दिखाई और सुनाई भी दे रहा है कि, ये बच्चे हैं फिर से पानी में जाकर ले आएंगे। आबकारी अधिकारी ने कहा कि, बेवजह का तमाशा बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:चमोली त्रासदी: 5 और शव बरामद, सात दिन बाद भी जारी है जिंदगी बचाने की जंग

आबकारी विभाग ने कच्ची शराब पकड़ने का अभियान चलाया था

दरअसल चौक कोतवाली क्षेत्र के अब्दुल्लागंज में गुरूवार को आबकारी विभाग ने कच्ची शराब पकड़ने का अभियान चलाया था। मोहल्ले में कच्ची शराब बनाने का कारोबार बड़े पैमाने पर किया जाता है। टीम ने कच्ची शराब पकड़ भी ली थी, लेकिन नदी के उस पार लहन से भरे डिब्बे रखे थे। जिसको आबकारी टीम को नष्ट करना था। तब आबकारी विभाग की करतूत कैमरे कैद हो गई। आबकारी विभाग की टीम में शामिल सभी लोगों को शायद ठंड ज्यादा लग रही थी, जैकेट पहने थे। पानी में उतरना नही चाहते थे। इसलिए उन्होंने पास में खड़े छोटे छोटे बच्चों को पानी में भेजकर लहन नष्ट करने की जिम्मेदारी दे दी।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210213-WA0036.mp4"][/video]

छापेमारी करने गई टीम बच्चों को सिर्फ दिशा-निर्देश देती रही

बच्चे पानी में उतरकर नदी के उस पार जाते, डिब्बों में भरे लहन को नदी में फेंकते और खाली डिब्बे नदी के इस पार आकर आबकारी विभाग की टीम को दे देते। छापेमारी करने गई टीम बच्चों को सिर्फ दिशा-निर्देश देती रही। वीडियो में साफ सुनाई और दिखाई भी दे रहा है। एक सिपाही बोल रहा है कि, साहब ये बच्चे हैं, फिर से पानी में चले जाएंगे। दूसरा वीडियो बनाने वाले से कहे रहा है कि, वीडियो में बच्चे न आएं। फिलहाल आबकारी अधिकारी बेवजह का तमाशा बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें:वैलेंटाइन डे कबूतर जा से इमोजी तक ऐसे बदला इजहार ए इश्क

आबकारी अधिकारी प्रदीप दुबे ने बताया कि कच्ची शराब पकड़ने का अभियान लगातार जारी है। नदी में बच्चों को उतारने के सवाल पर कहा कि, बच्चों पर किसी तरह का दबाव नही दिया गया था। वह खाली डिब्बों की वजह से पानी में जा रहे थे। इसको बेवजह का तमाशा बनाया जा रहा है।

रिपोर्ट- आसिफ अली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story