×

लखनऊ जू में बच्चों ने की मस्ती: चिड़ियाघर आकर खिले चेहरे, देखें तस्वीरें

आज लखनऊ के चिड़ियाघर में जमकर चहल पहल देखने को मिली। यहां पर ना केवल बच्चों ने बल्कि मम्मी-पापा ने भी जमकर मस्ती की। चिड़ियाघर आकर बच्चों के चेहरे पर अलग ही रौनक देखने को मिली।

Shreya
Published on: 19 Dec 2020 12:59 PM GMT
लखनऊ जू में बच्चों ने की मस्ती: चिड़ियाघर आकर खिले चेहरे, देखें तस्वीरें
X
लखनऊ ज़ू में बच्चों ने की मस्ती

लखनऊ: देश समेत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी ठंड की मार देखने को मिल रही है। बीते कुछ दिनों से सर्दी मानो अपने चरम पर है। ऐसे में बड़े से बड़े चादरों में अपने आप को समेटे हुए हैं, लेकिन छोटे बच्चों पर इस बात का जरा सा भी असर नहीं पड़ रहा। तभी तो निकल पड़े चिड़ियाघर की सैर के लिए। आज लखनऊ के चिड़ियाघर में जमकर भीड़ देखने को मिली और वजह थी छुट्टी का दिन।

चिड़ियाघर में चहल पहल का माहौल

चिड़ियाघर में सुबह से ही काफी चहल पहल का माहौल था। जू में एंट्री करते ही बच्चों के चेहरों पर एक अलग सी रौनक आ गई। लेकिन एंट्री करने के लिए थोड़ी सी मशक्कत जरूर करनी पड़ी। दरअसल, टिकट लेने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। लेकिन उसके बाद बच्चों और उनके मम्मी-पापा ने यहां जमकर मस्ती की।

यह भी पढ़ें: एक विवाह आरती-अवधेश का: देश के लिए बना मिसाल, इलाज के खर्च से जूझ रहा जोड़ा

lucknow zoo picnic

बच्चों के खिल उठे चेहरे

जू में आए बच्चों के चेहरे पर खुशी साफ देखने को मिल रही थी। खुशी हो भी क्यों ना आखिर कोरोना काल में इतनी मस्ती कभी-कभी ही करने को मिल रही है। यहां आये बच्चे जिराफ, भालू, गेंडा, ज़ेबरा और बब्बर शेर को देखकर काफी खुश दिखे और उनके साथ खूब फोटो भी खिंचवाई।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने कसी कमर: 2.5 लाख लीटर वैक्सीन स्टोरेज तैयार, ऐसे होगा वैक्सीनेशन

zoo picnic

साथ ही साथ फव्वारों में भी बच्चों ने खूब मस्ती की, बच्चों को सबसे ज्यादा मजा ट्रैन की सवारी करने में आया। लखनऊ ज़ू का विशेष आकर्षण तेंदुए का जोड़ा रहा। दोनों ने मिलकर खूब धमा-चौकड़ी मचाई। जिन्हें देखकर बच्चे काफी खुश हुए और उन्होंने खूब ताली बजायी।

lucknow zoo fun

साफ़ सफाई पर ख़ास ध्यान

कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए ज़ू प्रशासन की ओर से शौचालयों की सफाई पर विशेष जोर दिया गया और प्रत्येक शौचालय को साफ़ करने के लिए जबरदस्त व्यवस्था की गयी है। प्रसाशन ने एक विशेष अभियान चलाकर प्रत्येक शौचालय पर एक सफाईकर्मी को पूरे दिन के लिए तैनात किया।

zoo children fun

बच्चों की मस्ती करते हुए तस्वीर

holiday zoo

झूला झूलते हुए बच्चों की फोटो

zoo swing

रिपोर्ट & फोटो- Ashutosh Tripathi

यह भी पढ़ें: कानपुर देहात: मिशन शक्ति के माध्यम से घरेलू हिंसा के बारे में दी गई जानकारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story