×

Chitrakoot news: ट्रेन में सफर के दौरान यात्री के दो लाख उड़ाए, शिकायत दर्ज

Chitrakoot news: यात्री सफ़र के दौरान अपने बैग को सिर के नीचे दबाकर सो गया था। इसी दौरान अज्ञात चोरों ने उसका बैग गायब कर दिया, जिसमें नगदी व अन्य जरूरी सामान था।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 3 April 2023 11:05 PM GMT
Chitrakoot news: ट्रेन में सफर के दौरान यात्री के दो लाख उड़ाए, शिकायत दर्ज
X
चित्रकूट रेलवे स्टेशन का प्रतीकात्मक फोटो। Source: Social Media.

Chitrakoot news: ट्रेन में सफर के दौरान मुसाफिर का रुपयों से भरा बैग अज्ञात चोरों ने पार कर दिया है। सुबह नींद खुलने पर मुसाफिर ने जीआरपी को सूचना दी। यात्री की तहरीर पर जीआरपी थाना कर्वी में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

आरक्षित कोच में हुई वारदात

बिहार प्रांत के बारा चकिया जनपद पूर्वी चंपारन निवासी पवन झुनझुनवाला ने जीआरपी थाना कर्वी में तहरीर दी है। बताया कि वह रविवार को बरौनी एक्सेप्रस से मुजफ्फरपुर के लिए आरक्षित कोच में यात्रा कर रहे थे। वो अपने बैग को सिर के नीचे दबाकर सो गए थे। इसी बीच अज्ञात चोरों ने उनके बैग को पार कर दिया। जिसमें दो लाख रूपये नकदी समेत अन्य सामग्री भरी हुई थी। सोमवार को सुबह करीब छह बजे प्रयागराज के छिवकी स्टेशन में ट्रेन के पहुंचने पर उनकी नींद खुली तो उनका बैग गायब था। जिसकी सूचना तत्काल कंट्रोल रूम को उसने दी गई। पीड़ित ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर बैग बरामद करने की गुहार लगाई है। जीआरपी ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर चोर की तलाश शुरु कर दी है।

अक्सर मुसाफिरों के साथ होती हैं घटनाएं!

स्थानीय लोगों का कहना है कि महोबा से लेकर मानिकपुर और मुंबई रूट पर शंकरगढ़ से लेकर मझगवां के बीच अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। मानिकपुर जंक्शन में अवैध वेंडरों का जमावड़ा लगा रहता है, जो अक्सर ट्रेनों में राहजनी करते हैं, बाहरी यात्रियों से अभद्रता करते हैं लेकिन जिम्मेदार अफसर उनपर कार्रवाई नहीं करते हैं। लोग बताते हैं कि जब आउटर या अन्य स्थानों पर ट्रेन रूकती है तो घात लगाए बदमाश खासकर अकेले यात्रा कर रहे मुसाफिरों को चिन्हित कर लेते हैं और मौका मिलते ही उनके साथ घटना को अंजाम देकर किसी अगले स्टेशन पर उतर जाते हैं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Next Story