×

विश्व धरोहर सप्ताह का हुआ समापन, विद्यार्थियों को किया गया सम्मानित

विश्व धरोहर सप्ताह का आज पुरुस्कार वितरण के साथ समापन हो गया । इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफल हुए विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

Aditya Mishra
Published on: 25 Nov 2019 12:37 PM GMT
विश्व धरोहर सप्ताह का हुआ समापन, विद्यार्थियों को किया गया सम्मानित
X

चित्रकूट: विश्व धरोहर सप्ताह का आज पुरुस्कार वितरण के साथ समापन हो गया । इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफल हुए विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि प्राचार्य दुर्गेश शुक्ल और क्षेत्रीय पुरातत्व अधिकारी डॉ रामनरेश पाल ने सफल अभ्यर्थियों को प्रमाणपत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें...चित्रकूट की पेयजल समस्या दूर कर सकता है ये मॉडल

डॉ. रामनरेश पाल ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व का विषय था कि पूरे सप्ताह विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओ में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और इतिहास से सम्बंधित अपनी धरोहरों को समझा।

उन्होंने कहा कि उन्हें सबसे ज्यादा खुशी तब हुई जब शैक्षिक भृमण के दौरान विद्यार्थियों ने शैलाश्रयों का अध्ययन किया। वहीं प्राचार्य दुर्गेश शुक्ल ने कहा कि इस कार्यक्रम से विद्यार्थियों में अपनी संस्कृति और विरासत को लेकर काफी जागरुकता बढ़ी है और विद्यालय परिवार आगे भी ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन हेतु तैयार रहेगा।

ये भी पढ़ें...MP के चित्रकूट से अगवा जुड़वां बच्चों की हत्या, यूपी के बांदा से शव बरामद

उन्होंने प्रतियोगिताओं में सफल हुए विद्यार्थियो को बधाई दी। निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान शैलेन्द्र कुमार (राजकीय महाविद्यालय) , भाषण में प्रथम स्थान रोशन लाल (राजकीय महाविद्यालय) एवं चित्रकला में प्रथम स्थान दिनेश कुमार(जवाहर नवोदय विद्यालय) सहित सभी प्रतिभाग करने वाले विद्यार्थियों को पुरुस्कृत किया गया।

ये भी पढ़ें...चित्रकूट पुलिस देखती रह गई, फिरौती लेकर डकैत ने व्यापारी को छोड़ा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story