×

Chitrakoot News: सदगुरू नेत्र चिकित्सालय द्वारा शहर मुख्यालय में निकाली गई नेत्रदान जागरूकता रैली

Chitrakoot News: रैली के माध्यम से नेत्रदान महादान के बारे में लोगो को जागरूक किया गया, नेत्रदान को लेकर लोगों में तरह तरह की फैली भ्रांतियों को दूर करने के बारे में नारे आदि के माध्यम से बताया गया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 3 Sep 2023 3:01 PM GMT
Chitrakoot News: सदगुरू नेत्र चिकित्सालय द्वारा शहर मुख्यालय में निकाली गई नेत्रदान जागरूकता रैली
X
Eye donation awareness rally

Chitrakoot News: परमहंस संत रणछोड़ दास जी महाराज द्वारा स्थापित सद्गुरू सेवा संघ ट्रस्ट एवम् विश्वख्याति प्राप्त सदगुरू नेत्र चिकित्सालय में चल रहे 38वें नेत्र दान पखवाड़े के दौरान आज कर्वी चित्रकूट शहर मुख्यालय के नगर पालिका परिषद से चित्रकूट धाम रेलवे स्टेशन तक सदगुरू नेत्र चिकित्सालय द्वारा नेत्रदान जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को चित्रकूट के जिलाधिकारी अभिषेक आनद एवं पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला , चित्रकूट पालिका अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता एवं सदगुरू सेवा संघ के ट्रस्टी डा बी के जैन, ट्रस्टी इलेश जैन एवम् शहर समाज सभी सेवियों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस नेत्रदान जागरुकता रैली में शहर के लोगो ने बढ़चढकर हिस्सा लिया।

रैली के माध्यम से नेत्रदान महादान के बारे में लोगो को जागरूक किया गया, नेत्रदान को लेकर लोगों में तरह तरह की फैली भ्रांतियों को दूर करने के बारे में नारे आदि के माध्यम से बताया गया। इस नेत्रदान जागरूकता रैली की शुरुआत नगर पालिका परिषद कर्वी चित्रकूट से हुई और शहर के तमाम जगहों से गुजरते हुए निकली गई और अंत रैली का समापन चित्रकूट धाम रेलवे स्टेशन पर किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला अधिकारी अभिषेक आनंद ने कहा कि नेत्रदान महादान है इससे बड़ा कोई दान नहीं हो किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि जिसकी मृत्यु हो जाती है उससे किसी की आंखें आ जाती है उन्होंने कहा कि सद्गुरु सेवा संस्थान द्वारा जानकी कुंड में आधुनिक यंत्रों के माध्यम से कार्य किया जा रहा है चित्रकूट को इस अभियान के माध्यम से अन्धता को दूर किया जा सकता है उन्होंने कहा कि मीडिया, चिकित्सा आदि के माध्यम से परिवार जगत के लोगों को जागरूक किया जा सकता है।

उन्होंने जनपद वासियों से अनुरोध किया कि इसमें सभी लोग साथ आए और नेत्रदान पखवाड़ा को आगे बढ़ाएं एवं नेत्रहीनों की जीवन में खुशियां लाएं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सद्गुरु सेवा संस्थान एक प्रेरणादाई संस्था है शहर में तमाम एक्सीडेंट से मुत्यु होती है इसको रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से कई प्रयास किया गया है उन्होंने कहा कि बहुत से नौजवान मरते हैं उनकी कार्निया किसी के काम आ सकते हैं इसमें जनपद वासियों से कहा कि आप लोग अपने वालंटियर के माध्यम से आसपास के लोगों में प्रचारित प्रसारित कराएं कहा कि इसमें किसी को प्रेरणा देने की जरूरत है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Next Story