कालेज में हाईस्कूल की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला, साक्ष्य खंगालने में जुटी एसआईटी, छात्र-छात्राओं से पूछताछ

Chitrakoot News: चार आरोपितों के जेल जाने के बाद आगे बढ़ाई गई जांच इलाज करने वाले अस्पतालों में जांच को पहुंची एसआईटी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 31 July 2023 3:56 PM GMT
कालेज में हाईस्कूल की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला, साक्ष्य खंगालने में जुटी एसआईटी, छात्र-छात्राओं से पूछताछ
X
Gang rape case in Chitrakoot SIT engaged in digging evidence

Chitrakoot News: मानिकपुर कस्बे के एक कालेज में पढ़ने वाली हाईस्कूल की छात्रा के साथ गैंगरेप मामले की जांच कर रही एसआईटी अभी पड़ताल में जुटी है। एसआईटी प्रधानाचार्य के भूमिका की जांच करते हुए साक्ष्य संकलन कर रही है। इसके लिए टीम ने कालेज पहंुचकर स्टाफ कर्मचारियों के अलावा कुछ छात्र-छात्राओं से पूछताछ कर जानकारी जुटाई है। इसके अलावा छात्रा का जिन अस्पतालों में इलाज हुआ, वहां जांच के लिए टीम पहुंची है।

पीड़िता के कोर्ट में कलमबंद बयान के बाद जांच कर रही एसआईटी ने नामजद समेत तीन शिक्षकों व फुफुरे भाई को गिरफ्तार किया था। यह सभी कोर्ट में पेश होने के बाद जेल भेजे जा चुके है। इधर पीड़िता ने प्रधानाचार्य पर भी आरोप लगाया था। फलस्वरूप एसआईटी प्रधानाचार्य की भूमिका को लेकर छानबीन कर रही है। सोमवार को सीओ राजापुर निष्ठा उपाध्याय की अगुवाई में एसआईटी पीड़िता के कालेज पहुंची। यहां पर करीब दो घंटे टीम ने साक्ष्य खंगाला।

बताते हैं कि एसआईटी ने कालेज में शिक्षकों, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के अलावा कुछ छात्र-छात्राओं से भी पूछताछ किया है। कालेज में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी टीम ने खंगाला है। सूत्रों की मानें तो पीड़िता की कुछ सहेलियों से भी जानकारी ली गई है। इसके बाद एसआईटी ने पीड़िता के घर के आसपास भी जानकारी हासिल करने के लिए कुछ लोगों से बातचीत की है। सूत्र बताते हैं कि तबीयत खराब होने पर पीड़िता का कस्बे के अलावा मानिकपुर व कर्वी में इलाज कराया गया है। एसआईटी ने संबंधित अस्पतालों को चिन्हित किया है। जिनमें छानबीन के लिए टीमें भेजी गई है।

शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन, बोले: निर्दोष को फंसाया गया

गैंगरेप मामले में एसआईटी ने नामजद संविदा शिक्षक इरशाद, मोइन व आदित्य के अलावा फुफेरे भाई ओमप्रकाश को गिरफ्तार किया था। इनमें आदित्य किसी दूसरे प्राइवेट स्कूल का शिक्षक बताया जा रहा है। सोमवार को इस स्कूल के प्रधानाध्यापक की अगुवाई में शिक्षकों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम रामजन्म यादव को सौंपा। अवगत कराया कि पुलिस ने दबाव के चलते किसी दूसरे को बलि का बकरा बना दिया है। जिस आदित्य नाम के व्यक्ति को इस मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है, उसके खिलाफ पुलिस ने जल्दबाजी में कार्रवाई की है। पीड़िता से उसकी शिनाख्त तक नहीं कराई गई। मांग किया कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कर प्रकरण में शामिल दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए।

आज पीड़िता से मिलेगा सपा का प्रतिनिधि मंडल

गैंगरेप पीड़िता छात्रा से मंगलवार को सपा का प्रतिनिधि मंडल पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा की अगुवाई में मिलेगा। सपा जिलाध्यक्ष शिवशंकर यादव ने बताया कि प्रतिनिधि मंडल में पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल, सदर विधायक अनिल प्रधान, पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल आदि शामिल है। प्रतिनिधि मंडल पीड़िता से मुलाकात के बाद अपनी रिपोर्ट हाईकमान को उपलब्ध कराएगा। पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सपा संघर्ष करेगी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Next Story