×

Jhansi News: महिला ने लगाया ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप, बोली-मांग रहे 50 लाख

Jhansi News: 50 लाख रुपयों की मांग पूरी न करने पर उसे प्रताड़ित करके घर से निकाल दिया।

B.K Kushwaha
Published on: 31 July 2023 3:44 PM GMT
Jhansi News: महिला ने लगाया ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप, बोली-मांग रहे 50 लाख
X
Jhansi woman accused her in laws of dowry harassment (Photo-Social Media)

Jhansi News: साहब, जेठ उस पर बुरी नियत रखता है और जब भी उसको अकेला पाता तो उसको पकड़कर गलत काम करने की कोशिश करता और कहा था कि अगर तूने इस बारे में किसी को बताया तो मैं समाजवादी पार्टी का कद्दावर युवा नेता हूं। कोई मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकेगा। अब उसके संपर्क में भाजपा के कई बड़े नेता भी हैं, क्योंकि वह पैसा खर्च करता है। आरोप है कि ससुरालियों ने 50 लाख रुपयों की मांग भी की है। न देने पर उसे प्रताड़ित करके घर से निकाल दिया।

पूंछ थाना क्षेत्र के ग्राम खिल्ली निवासी एक महिला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए बताया था कि उसकी शादी 3 मई 2022 को बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम मड़ौरा पोस्ट गढ़मऊ व हाल वीरांगना नगर अग्रवाल समोसे वाले के पास रहने वाले लोकेंद्र प्रताप यादव के साथ हुई थी। ससुराल पक्ष की मांग के अनुसार 30 लाख रुपया नगद, घरेलू सामान, मोटर साइकिल और 400 ग्राम पुश्तैनी जेवर और दिए थे। बारातियों का सम्मान कुल मिलाकर 50 लाख रुपये की शादी की थी।

विदा के बाद जेठ रखता था बुरी नियत

शिकायती पत्र में कहा है कि विदा के बाद से ही जेठ उस पर बुरी नियत रखता था। जब भी उसको अकेला पाता था तो उसको पकड़कर गलत काम करने की कोशिश करता था औऱ कहता था कि अगर तूने इस बारे में किसी को बताया तो मैं समाजवादी पार्टी का कद्दावर युवा नेता हूं, कोई उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकेगा।

50 लाख रुपया लाओ, स्टोन क्रेशर लगा सके

इसकी शिकायत करने अपने ससुरालजनों सास, ससुर, ननद, ननदोई, भान्जी एवं अपने पिता से कई बार की, मगर उनके द्वारा यह कहा गया कि उसके परिवार वालों ने जो दहेज दिया है। वह पर्याप्त नहीं, अगर तूझे इस घर में रहना है तो तू अपने घर वालों से अतिरिक्त एसडी शिवी यादव 50 लाख रुपये और लेकर आ, जिससे हम लोग स्टोन क्रेशर लगा सके और उसका बेटा विजय यादव का व्यापार और राजनीतिक चमक सके। जब उसके द्वारा ससुरालजनों से कहा गया कि उसके माता-पिता इतना रुपया नहीं दे सकते तो ससुराल जन कहने लगे कि जब तक उसके घर वाले पैसा नहीं देते हैं। तब तक विजय तेरे साथ एक पति के समान रहेगा और जैसा चाहेगा पैसा रखेगा। आरोप है कि 13 मई 2022 को ससुरालियों ने स्त्रीधन छीनकर व पिटाई करके उसे धक्का देकर घर से निकाल दिया।

बेटी को सुखी रखना है तो 50 लाख रुपया लेकर भेज देना

शिकायती पत्र में कहा है कि इसकी जानकारी उसने अपने मायके वालों को दी। बाद में उसके घर वाले उलाहना देने ससुराल गए, तभी ससुरालीजन एक राय होकर मारपीट पर उतारु हो गए औऱ कहने लगे अगर बेटी को इस घर में सुखी रखना है तो 50 लाख रुपया लेकर भेज देना, वरना विजय जैसा चाहता है वैसा करता रहेगा।

जेठ ने घर आकर उसके साथ की है बलात्कार करने की कोशिश

शिकायती पत्र में कहा है कि वह अपने मायके में रहकर अंशल पाल्म कोट सखी हनुमान के सामने रहकर अपनी बहन के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने लगी। इसकी भनक विजय यादव को किसी प्रकार लग गयी। 1 नवंबर 2022 को विजय यादव अपने गनर के साथ उसके आवास एसडी शिवी यादव डी-505 अंशल पाल्म कोट सखी हनुमान के सामने आया और उसको बुरी नियत से पकड़ लिया और कमरे में ले जाकर उसके कपड़े फाड़ दिए और बलात्कार करने की कोशिश करने लगा। इसी बीच उसकी बहन आ गयी। जिसे देखकर विजय भाग गया। भागते समय कहने लगा कि अगर तूझे उसके घर में रहना है तो मुझे क्रेशर खोलने के लिे 50 लाख रुपया दे दो वरना, तूझे मेरे साथ एेसे ही रहना होगा। जैसे पति-पत्नी रहते हैं और अगर तूने इस बारे में किसी को बताया तो तोरे घरवालों को जान से मार दूंगा। तू जानती नहीं है वह समाजवादी पार्टी का नेता हूं और उसके कई बड़े बड़े अपराधियों से संबंध है। शिकायती पत्र के माध्यम से उसने मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

इन पर हुआ मुकदमा दर्ज

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पूंछ थाने की पुलिस ने विजय यादव, लोकेन्द्र प्रताप यादव, श्रीमती कुषमा, सुशील कुमार यादव, श्रीमती अभिलाषा, श्रीमती ज्योति व राजेश यादव के खिलाफ दफा 323,504,506,498ए,452, 354 (ख), 3/4 दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story