Sonbhadra News: पहले प्रेम, फिर शादी, पत्नी बनी शिक्षक तो ‘वो’ की इंट्री, बढ़ा दी दूरी, पति का आरोप- दिया धोखा

Sonbhadra News: पीसीएस ज्योति मौर्या की तरफ सोनभद्र में भी एक अलग तरह का ही मामला सामने आया है। पहले प्रेम, फिर शादी..! इस शादी से दो बच्चे भी पैदा हुए। पत्नी शिक्षक बनी तो उसने गांव छोड़ शहर को ठिकाना बना लिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 31 July 2023 2:55 PM GMT
Sonbhadra News: पहले प्रेम, फिर शादी, पत्नी बनी शिक्षक तो ‘वो’ की इंट्री, बढ़ा दी दूरी, पति का आरोप- दिया धोखा
X
प्रेम करके शादी के बाद शिक्षक बनी महिला ने प्रेमी के लिए पति को छोड़ा: Photo- Social Media

Sonbhadra News: पीसीएस ज्योति मौर्या की तरफ सोनभद्र में भी एक अलग तरह का ही मामला सामने आया है। पहले प्रेम, फिर शादी..! इस शादी से दो बच्चे भी पैदा हुए। पत्नी शिक्षक बनी तो उसने गांव छोड़ शहर को ठिकाना बना लिया। पति का आरोप है कि इस दौरान उन दोनों के बीच ‘वो’ के रूप में एक दूसरे शिक्षक की इंट्री हुई और दोनों की बीच दूरियां इतनी बढ़ गई कि बात पुलिस, शिक्षा विभाग और अदालत के चौखट तक पहुंच गई।

पत्नी को साथ लाने के लिए मुहिम चला रहा पति

अभी कहीं से इस मसले को कोई खास निष्कर्ष नहीं निकल पाया है। पति जहां, धोखेबाजी का आरोप लगाते हुए, पत्नी को साथ लाने के लिए लगातार मुहिम चला रहा है। वहीं पत्नी का कहना है कि शक के कीड़े ने पति-पत्नी के बीच रहने वाले विश्वास के संबंध को तार-तार कर दिया है। फिलहाल जो हालात हैं, उसमें पति के साथ पूर्व की तरह रह पाना संभव नहीं रह गया है।

कुछ इस तरह शुरू हुई थी दोनों की प्रेम कहानी

ज्योति मौर्या की तरह ही सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहे इस मामले का संबंध राबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के सुकृत इलाके की है। बताते हैं कि इस मामले के किरदार राज और मीरा दोनों मधुपुर स्थित इंटर कालेज में एक ही कक्षा में पढ़ते थे। वर्ष 2012 में 12वीं की पढ़ाई के दौरान दोनों की प्रेम कहानी सार्वजनिक हुई तो हर ओर चर्चा शुरू हो गई। मामला सजातीय होने के कारण दोनों के परिवार वालों ने इस कहानी पर अपनी मुहर लगा दी। वर्ष 2014 में दोनों की शादी भी हो गई और शादी के बाद भी पत्नी की पढ़ाई जारी रही। वर्ष 2016 में बीटीसी का प्रशिक्षण पूर्ण करने के बाद 2018 में बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षिका के रूप में नौकरी लग गई। इस दौरान एक बेटी पैदा हुई।

वर्ष 2019 में ही बननी शुरू हो गई थी संबंधों में अविश्वास की स्थिति

वर्ष 2019 में अचानक से दोनों के बीच दरार आनी शुरू हो गई। वर्ष 2020 में कुछ ऐसा मोड़ आया कि सामने आए कथित ‘वो’ की इंट्री ने दोनों के बीच के फासले तेजी से बढ़ाने शुरू कर दिए। परिवार वालों के हस्तक्षेप पर दोनों के बीच सबकुछ भुलाकर पूर्व की तरह साथ रहने पर रजामंदी बनी। 2021 में दोनों के संयोग से एक बेटा भी पैदा हुआ लेकिन फरवरी 2022 में एक बार फिर से कथित ‘वो’ के मामले को लेकर दूरियां बढ़नी शुरू हो गई। पति का कहना है कि उसने पढ़ा-लिखा कर पत्नी को शिक्षक बनने में मदद की। वहीं पत्नी का कहना है कि पति ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं कि साथ रहना संभव नहीं हो पा रहा है।

मिल पाएगा राज को मीरा का साथ? या फिर हो जाएगा तलाक!

बताते हैं कि दोनों का मामला पुलिस के चौखट से होते हुए परिवार परामर्श केंद्र और परिवार न्यायालय तक पहुंचा। दोस्तों, रिश्तेदारों ने भी पंचायत की लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया। पति की तरफ से वैवाहिक संबंध के पुनर्स्थापन का मुकदमा भी दायर किया गया लेकिन पत्नी साथ रहने को राजी नहीं हुई। अब राज की तरफ से सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से पत्नी को साथ लाने की मुहिम जारी है। वहीं, पत्नी की तरफ से पति और उसके परिवार वालों पर कथित उत्पीड़न से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। बता दें कि परिवार परामर्श केंद्र और परिवार न्यायालय दोनों का यह निष्कर्ष सामने आ चुका है कि पति-पत्नी दोनों साथ रहने को राजी नहीं है। दोनों को तलाक का मुकदमा दाखिल करने की सलाह भी दी गई है। बावजूद दिलचस्प मसला यह है कि दोनों में से कोई तलाक के लिए आगे आने को राजी नहीं है। ऐसे में पहले प्रेम और अब अविश्वास की स्थिति किस मोड पर पहुंचेगी, इसको लेकर चर्चाएं जारी हैं।

सोशल मीडिया पर फजीहत के बाद मीरा कैसे जाए साथ, दागा सवाल?

इस बारे में फोन पर मीरा से बात की गई तो उसका कहना था कि जिस तरह से आरोप लगाए जा रहे हैं और सोशल मीडिया पर फजीहत कराई जा रही है, उस स्थिति में मीरा राज के पास जाए तो कैसे जाएं? लगाए जा रहे आरोपों पर कहा कि महज शक की बुनियाद पर सारे आरोप लगाए जा रहे हैं। वहीं बेसिक शिक्षाधिकारी नवीन पाठक का कहना था कि यह पति-पत्नी का व्यक्तिगत मामला है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story