chitrakoot news: पुलिस सही मुल्जिम पकड़ती तो एसआईटी के पास नहीं जाती जांच, सपा प्रतिनिधिमंडल पहुंची पीड़िता के घर

chitrakoot news: कहा कि छात्रा के साथ स्कूल में रेप की वारदात दु:खद है। पुलिस ने एफआईआर में फेरबदल किया और दो लोगों को गलत जेल भेजकर लीपापोती की है। जेल भेजे गए आदित्य की पहचान पीड़िता से नहीं कराई गई है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 1 Aug 2023 2:45 PM GMT
chitrakoot news: पुलिस सही मुल्जिम पकड़ती तो एसआईटी के पास नहीं जाती जांच, सपा प्रतिनिधिमंडल पहुंची पीड़िता के घर
X
Samajwadi Party delegation reached Chitrakoot gangrape victims house

chitrakoot news: मानिकपुर कस्बे की छात्रा के साथ कालेज में यौन शोषण मामले को लेकर सपा का सात सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को पीड़िता के घर पहुंचा। सपा के राष्ट्रीय सचिव पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा की अगुवाई में पहुंचे प्रतिनिधि मंडल ने घटना की जानकारी ली। कहा कि पुलिस ने जल्दबाजी में दो लोगों को गलत फंसा दिया है। अगर पुलिस ने शुरुआत में ही सही जांच की होती तो एसआईटी की जरुरत ही नहीं पड़ती।

सोमवार को दोपहर में पहुंचे प्रतिनिधि मंडल ने पीड़िता व उसके पिता से घटना की पूरी जानकारी ली। दोनों ने रो-रोकर घटना से अवगत कराया और पुलिस की कार्रवाई के दौरान किस तरह लापरवाही रही, उसे भी बताया। घटना की जानकारी लेने के बाद पूर्व मंत्री ने मीडिया से भी बातचीत की। आरोप लगाया कि इस मामले में प्रधानाचार्य की भूमिका साजिशकर्ता के तौर पर है। इनकी भी गिरफ्तारी होनी चाहिए। क्योंकि पीड़िता ने तीन माह पहले ही प्रधानाचार्य को अवगत कराया था। लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। पूरे मामले की रिपोर्ट वह पार्टी अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सौंपेंगे। पीड़िता को न्याय दिलाया जाएगा।

कहा कि छात्रा के साथ स्कूल में रेप की वारदात दु:खद है। पुलिस ने एफआईआर में फेरबदल किया और दो लोगों को गलत जेल भेजकर लीपापोती की है। जेल भेजे गए आदित्य की पहचान पीड़िता से नहीं कराई गई है। इसी तरह पीड़िता के फुफुरे भाई को भी पुलिस ने गलत फंसाया है। पीड़ित पक्ष ने उनको बताया है कि जिस आदित्य को जेल भेजा गया है, वह कोई दूसरा है। आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में दलित, पिछड़ों, आदिवासियों पर अत्याचार हो रहा है। पुलिस बेलगाम हो गई है। प्रतिनिधि मंडल में पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल, पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल, सदर विधायक अनिल प्रधान, पूर्व जिलाध्यक्ष अनुज यादव, भैयालाल यादव, जिलाध्यक्ष शिवशंकर यादव शामिल रहे। प्रतिनिधि मंडल के पहुंचने पर स्थानीय सपाई भी पहुंचे। जिनमें निर्भय सिंह उर्फ संतू सिंह, अजय तिवारी, राकेश यादव, नरेन्द्र यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख श्याम विहारी यादव आदि लोग मौजूद रहे।

पुलिस का रहा कड़ा पहरा, खुफियातंत्र सक्रिय

पीड़िता के घर सपा प्रतिनिधि मंडल आने की जानकारी पहले से ही प्रशासन को मिल गई थी। फलस्वरूप यहां पर सीओ मऊ राजकमल की अगुवाई में मानिकपुर थाना पुलिस, मारकुंडी प्रभारी अनिल कुमार पुलिस फोर्स के साथ डटे रहे। इसके अलावा एलआईयू की टीम भी सक्रिय रही। पूर्व मंत्री ने मिलने के बाद वापस जाते समय सीओ से कहा कि अगर वह लोग सही मुल्जिमों को पकड़ते तो मामला इतना तूल न पकड़ता।

पीड़िता की हालत बिगड़ी, सीएचसी में भर्ती

सपा प्रतिनिधि मंडल के जाने के बाद पीड़िता छात्रा की तबीयत खराब हो गई। आनन-फानन में परिजन उसे पुलिस सुरक्षा के बीच सीएचसी ले गए। जहां डाक्टरों ने उसका इलाज शुरु किया। पीड़िता की पहले भी तबीयत खराब हो चुकी है। जिसका पहले इलाज कराया गया है।

विश्वकर्मा समाज के पदाधिकारी पहुंचे

पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए विश्वकर्मा महासभा भी आगे आया है। महासभा के बांदा जिलाध्यक्ष रामबाबू विश्वकर्मा, उपाध्यक्ष कृष्णपाल, कोषाध्यक्ष मनबोधन विश्वकर्मा पीड़िता के घर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। कहा कि जब तक न्याय नहीं मिलता, लड़ाई लड़ी जाएगी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Next Story